News Nation Logo
Banner
Banner

पटना के अगम कुआं पुलिस स्टेशन के बाहर भीषण आग, दर्जनों गाड़ियां जलकर खाक

आग इतनी जबरदस्त थी कि देखते ही देखते पुलिस स्टेशन के बाहर खड़ी कई गाड़ियां धूं-धूं करके जलने लगी. इस हादसे की जानकारी तुरंत अग्निशामिक विभाग को दी गई, लेकिन जब तक अग्निशामक विभाग की गाड़ियां और बचाव दल पहुंचता, तकरीबन दर्जन भर गाड़ियां जलकर खाक हो गईं.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 23 Apr 2021, 06:09:43 PM
अगम कुआं पुलिस स्टेशन

अगम कुआं पुलिस स्टेशन (Photo Credit: ANI)

highlights

  • पुलिस स्टेशन के बाहर खड़ी कई गाड़ियां जलकर खाक हुईं
  • कुछ दिन पहले ही दानापुर में एक अपार्टमेंट में आग लगी थी
  • पिछले महीने ही पुलिस लाइन में लगी थी भीषण आग

नई दिल्ली:

गर्मी के दिनों में आग लगने की घटनाएं काफी बढ़ जाती हैं. आज (शुक्रवार को) सुबह ही मुंबई के विरार स्थित विजय वल्लभ अस्पताल में आग लग गई. इस हादसे में 13 कोरोना मरीजों की दर्दनाक मौत हो गई है. इसके बाद बिहार से भी भीषण आग की जानकारी मिली है. बिहार की राजधानी पटना में स्थित अगम कुआं पुलिस स्टेशन के बाहर भीषण आग लग गई. आग इतनी जबरदस्त थी कि देखते ही देखते पुलिस स्टेशन के बाहर खड़ी कई गाड़ियां धूं-धूं करके जलने लगी. इस हादसे की जानकारी तुरंत अग्निशामिक विभाग को दी गई, लेकिन जब तक अग्निशामक विभाग की गाड़ियां और बचाव दल पहुंचता, तकरीबन दर्जन भर गाड़ियां जलकर खाक हो गईं.

ये भी पढ़ें- कोविड से दिल्ली को बचाने के लिए मोदी सरकार ने किए 4 बड़े काम, पीएम केयर से बना अस्पताल

हालांकि इस हादसे में किसी के भी हताहत होने की जानकारी नही मिली है. आग लगने का कारण भी अभी तक पता नहीं चल सका है. कड़ी मशक्कत के बाद फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है. अगमकुआं थाना परिसर में आग से आस-पास के इलाके में अफरा-तफरी का माहौल जरूर हो गया। इस बीच आग में कितना नुकसान हुआ है ये भी स्पष्ट नहीं हो सका है। गनीमत यही है कि आग से अभी तक किसी के हताहत की खबर नहीं है. अभी कुछ दिन पहले ही पटना से सटे दानापुर में एक अपार्टमेंट में भीषण आग लग गई थी. 

सुशीला आनंद होम में लगी थी आग

आरपीएस मोड़ के समीप एसके पुरम स्थित अपार्टमेंट में आग लगने के बाद पूरे मोहल्ले में अफरा-तफरी मच गई थी. जानकारी अनुसार आग सुशीला आनंद होम के ऊपर तले पर लगी थी, जहां पर लाखों के कंस्ट्रक्शन के सामान रखे हुए थे. अग लगने की वजह से सारा सामान जलकर खाक हो गया है. वहीं इस हादसे में अपार्टमेंट में रहने वाले बबन शर्मा की बेटी और नाती की दम घुटने से मौत हो गई थी. 

ये भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी की वर्चुअल रैली, बोले- विकास के लिए सकारात्मक बदलाव जरूरी

पिछले महीने पुलिस लाइन में लगी थी आग

पटना के बुद्धा कालोनी थाना क्षेत्र स्थित पुलिस लाइन परिसर में पिछले महीने भीषण आग लग चुकी है. जानकारी के अनुसार खाना बनाने के दौरान गैस लीकेज से आग लगी थी. इस दौरान घरेलू सिलेंडर भी फट गए थे. जिससे पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई थी. आग की सूचना मिलते ही मौके पर 8 से अधिक दमकल की गाड़ियों ने पहुंचकर बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया था. लेकिन तब तक आग काफी नुकसान कर चुकी थी. पुलिस लाइन में बनीं कई झोपड़ियां इस आग में जलकर राख हो गई थीं. आग इतनी भीषण थी कि आसपास के लोग उसकी लपट देखकर सहम गए थे.

First Published : 23 Apr 2021, 05:06:35 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.