logo-image

Love story: एक प्रेम कहानी ऐसी भी, प्रेमी से शादी करने के लिए ओडिसा से सीतामढ़ी पहुंची प्रेमिका

एक ऐसी ही प्रेम कहानी सीतामढ़ी में देखने को मिली है. जहां प्रेमी के धोखा देने के बाद ओडिसा से सीधे अपने प्रेमी के घर सीतामढ़ी पहुंच गई और प्रेमी से शादी करने की जिद्द पर अड़ गई.

Updated on: 19 May 2023, 12:45 PM

highlights

  • प्रेमिका प्रेमी के घर सीतामढ़ी पहुंच गई
  •  प्रेमी से शादी करने की जिद्द पर अड़ गई प्रेमिका
  • पुलिस ने दोनों की करा दी मंदिर में शादी

Sitamarhi:

कहते हैं कि जब प्यार परमान चढ़ता है तो इंसान हर दीवार तोड़ देता है. दुनिया की कोई भी ताकत उन्हें नहीं रोक पाती है. एक ऐसी ही प्रेम कहानी सीतामढ़ी में देखने को मिली है. जहां प्रेमी के धोखा देने के बाद ओडिसा से सीधे अपने प्रेमी के घर सीतामढ़ी पहुंच गई और प्रेमी से शादी करने की जिद्द पर अड़ गई. जिसके बाद पुलिस ने दोनों की शादी मंदिर में ले जाकर करा दी. हालांकि लड़का शादी के लिए मना करता रहा, लेकिन लड़की के जिद्द के आगे सबको झुकना पड़ा और दोनों की शादी करा दी गई.  
 
उड़ीसा से सीतामढ़ी पहुंची प्रेमिका

सात समुंदर पार मैं तेरे पीछे पीछे आ आई इस गाने को एक प्रेमिका ने चरितार्थ किया है. दरअसल ओडिसा के कोरापुट जिला निवासी स्वर्गीय प्रफुल्ल कुमार की लड़की मीनू कुमारी का प्रेम प्रसंग सीतामढ़ी के सोनबरसा थाना क्षेत्र के मढीया गांव निवासी धनेश्वर राय के पुत्र लालबाबू राय के साथ चल रहा था. दोनों तमिलनाडु में एक ही फैक्ट्री में सिलाई का काम करते थे. इसी दौरान दोनों का प्रेम परवान चढ़ा गया, लेकिन इसी बीच 31 मई को लालबाबू राय की शादी घरवालों ने तय कर दी और वह शादी करने के लिए सीतामढ़ी पहुंच गया. 

यह भी पढ़ें : Baba Bageshwar: पंडित धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ बिहार सरकार ने लिया बड़ा एक्शन, इतने रुपये का लगा जुर्माना

दोनों की मंदिर में कराई गई शादी 

वहीं, इसकी भनक जब उसकी प्रेमिका मीनू को लगी तब वह ओडिसा से सीतामढ़ी स्थित अपने प्रेमी के घर पहुंची और शादी के लिए आग्रह किया, लेकिन प्रेमी ने इंकार कर दिया. जिसके बाद प्रेमिका ने सोनबरसा थाना पहुंचकर इसकी शिकायत की और प्रेमी से शादी की जिद्द पर अड़ गई. जिसके बाद प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्ष सुचित्रा कुमारी एवं अन्य जनप्रतिनिधियों के पहल पर दोनों की शादी मंदिर में कराई गई. फिलहाल यह शादी जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है.