News Nation Logo

बिहार : समस्तीपुर में दलित बस्ती में आग का तांडव, कई लोग हुए बेघर

पहले एक घर में गैस रिसाव के बाद आग लग गई थी और फिर आसपास के 30 घर भी इसमें जल गए. आग (Fire) इतनी भयंकर थी कि दूर-दूर तक उसकी लपटें देखी गईं.

News State | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 26 Apr 2020, 12:49:29 PM
Fire

बिहार : समस्तीपुर में दलित बस्ती में आग का तांडव, कई लोग हुए बेघर (Photo Credit: News State)

समस्तीपुर/मोतिहार:  

बिहार (Bihar) के समस्तीपुर जिले के उजियारपुर थाना क्षेत्र में एक दलित बस्ती में भीषण आग लग गई. इस आगजनी में 30 घर जलकर राख हो गए. मामला उजियारपुर इलाके के पतेली पूर्वी पंचायत के रामपुर एक्सीला गांव के वार्ड संख्या 10 का है. यहां देर रात पहले एक घर में गैस रिसाव के बाद आग लग गई थी और फिर आसपास के 30 घर भी इसमें जल गए. आग (Fire) इतनी भयंकर थी कि दूर-दूर तक उसकी लपटें देखी गईं. सूचना पर पहुंचीं दमकल विभाग की कई गाड़ियों ने आग पर काबू पाया.

यह भी पढ़ें: नीतीश कुमार बोले, कोरोना संक्रमण की चेन रोकने की कार्रवाई जरूरी

घटना के संबंध में स्थानीय लोगों का कहना है कि एक घर में खाना बनाने के दौरान सिलेंडर से गैस का रिसाव होने के कारण अचानक आग लग गई. फूस के घर होने के कारण आग तेजी से फैली. आग ने आसपास के 30 घरों को भी चपेट में ले लिया. आग पर लगभग 3 घंटे तक मशक्कत के बाद दमकल की गाड़ियां काबू पा सकी. घटना की जानकारी मिलते ही उजियारपुर थाना अध्यक्ष तथा अंचलाधिकारी घटनास्थल पर पहुंच नुकसान का जायजा लिया और पीड़ित परिवार को मदद देने का भरोसा दिया.

यह भी पढ़ें: कोविड-19 : लॉकडाउन के बीच बिहार में दुकानें खुलेंगी या नहीं, आज होगा फैसला

उधर, मोतिहारी में एक घर में भी आग लग गई. घटना पूर्वी चम्पारण के पहाड़पुर थाना के नौंवाडीह गांव के अहीर टोला की है. आज सुबह हो रही बारिश के बीच हुए बज्रपात ने कहर बरपाया है. ठनका गिरने से घर जलकर राख हो गया. घर के मालिक संतोष यादव पत्नी के इलाज के लिए बेतिया के नौतन गया था. घर मे कोई नही था. जिस कारण बड़ा हादसा होने से टाला है. घर में आग लगने पर ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया है. लेकिन घर में रखे कपड़ा, अनाज और रुपये जलकर राख हो गया है.

यह वीडियो देखें: 

First Published : 26 Apr 2020, 12:49:29 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.