logo-image

कोरोना वायरस से बिहार में एक और मौत, 35 साल के मरीज ने तोड़ा दम

गौरतलब बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या दिन ब दिन बढ़ती जा रही है.

Updated on: 17 Apr 2020, 03:25 PM

पटना:

बिहार में कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण ने एक और व्यक्ति की जान ले ली है. शुक्रवार को राजधानी पटना स्थित एम्स में एक 35 साल के कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हो गई. मृतक व्यक्ति वैशाली जिले का रहने वाला था. पटना एम्स ने इसकी पुष्टि की है. इसी के साथ बिहार में कोरोना वायरस के मरने वालों की संख्या अब दो हो गई है. इससे पहले 21 मार्च को मुंगेर निवासी एक व्यक्ति की कोरोना वायरस से मौत हुई थी.

यह भी पढ़ें: Coronavirus (Covid-19): ड्रैगन को कोरोना का डंक, 44 साल के सबसे बड़े आर्थिक संकट में चीन

पटना स्थित एम्स के निदेशक डॉ. प्रभात कुमार सिंह ने बताया कि मस्तिष्क के रोग से ग्रसित मरीज को बृहस्पतिवार को एम्स में भर्ती कराया गया था और उसके नमूने की बृहस्पतिवार को आई जांच रिपोर्ट में उसके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. एम्स निदेशक ने बताया कि अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित मरीज की शुक्रवार को मौत हो गई.

यह भी पढ़ें: corona virus (COVID-19): कोरोना से जंग में पीपीई किट तैयार करने में लगा रेलवे

गौरतलब बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या दिन ब दिन बढ़ती जा रही है. गुरुवार को मुंगेर में 9 और बक्सर में 2 नए मामले सामने आने के बाद प्रदेश में कोविड-19 से संक्रमित मामले अब बढ़कर 83 हो गए हैं. बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक सिवान में सबसे अधिक 29 मामले, मुंगेर में 17, बेगुसराय में 8, पटना और नालंदा में 6-6, गया में पांच, गोपालगंज और नवादा में 3-3, बक्सर में दो, सारण, लखीसराय, भागलपुर और वैशाली में 1-1 मामला सामने आया है. बिहार में अब तक 8,834 नमूनों की जांच की जा चुकी है और कोरोना वायरस से संक्रमित 37 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो चुके हैं.

यह वीडियो देखें: