News Nation Logo
Banner

मुंबई से पटना लौटे 5 यात्री पाए गए कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन में मचा हड़कंप

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से पटना लौटे 5 यात्रियों का एयरपोर्ट पर टेस्ट किया गया, जिसमें वे पॉजिटिव पाए गए हैं. एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 11 Apr 2021, 06:04:07 PM
मुंबई से पटना लौटे 5 यात्री पाए गए कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

मुंबई से पटना लौटे 5 यात्री पाए गए कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • मुंबई से पटना एयरपोर्ट लौटे 5 यात्री पाए गए कोरोना संक्रमित
  • सभी संक्रमित यात्रियों को भेजा गया आइसोलेशन सेंटर

पटना:  

देशभर में कोरोना वायरस का तांडव जारी है. कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकारें जरूरत के हिसाब से पाबंदियां लगा रही हैं. इस वक्त महाराष्ट्र के हालात सबसे ज्यादा खराब हैं, लिहाजा यहां रहने वाले प्रवासी मजदूर लॉकडाउन के डर से बड़ी संख्या में अपने-अपने घर लौट रहे हैं. इसी सिलसिले में बिहार की राजधानी पटना से एक बड़ी खबर आ रही है. महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से पटना लौटे 5 यात्रियों का एयरपोर्ट पर टेस्ट किया गया, जिसमें वे पॉजिटिव पाए गए हैं. एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी.

संक्रमित व्यक्तियों को पटना के एक आइसोलेशन सेंटर भेजा गया है. उन्होंने शनिवार शाम को पटना के लिए उड़ान भरी थी. सिविल सर्जन विभा कुमारी ने कहा, "40 यात्री हैं जो महाराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों से आए हैं और पिछले दो दिनों में विभिन्न रेलवे स्टेशनों और पटना हवाई अड्डे पर सकारात्मक परीक्षण किया है."

"अन्य राज्यों से आने वाले यात्रियों को हवाई अड्डे पर तेजी से एंटीजन परीक्षणों से गुजरना पड़ रहा है और सकारात्मक पाए जाने वालों को पुष्टि के लिए आरटी-पीसीआर परीक्षण से गुजरना पड़ता है. हम विशेष रूप से महाराष्ट्र के किसी भी यात्री को परीक्षण के बिना हवाई अड्डे से जाने की अनुमति नहीं दे रहे हैं."

उन्होंने कहा, "हमने हवाई अड्डे, सभी रेलवे स्टेशनों और बस स्टैंडों पर मेडिकल टीमों को भी तैनात किया है. वे जिला पुलिस के साथ काम कर रहे हैं और मास्क के बिना इन स्थानों पर घूम रहे उल्लंघनकर्ताओं पर जुर्माना लगाया जा रहा है." इस बीच, पटना के स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार शाम को 1,431 कोरोना पॉजिटिव मामलों का पता लगाया, जो इस साल राजधानी शहर में एक दिन में सबसे अधिक है.

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी के अनुसार, पटना एम्स के 2 और पीएमसीएच के 9 डॉक्टरों ने शनिवार को कोरोना पॉजिटिव परीक्षण किया गया. इसके अलावा, कई नर्सों, वार्ड बॉय, लैब तकनीशियनों ने भी वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है. मरीज मोटे तौर पर बोरिंग रोड, पाटलिपुत्र कॉलोनी, कंकरबाग, बोरिंग कैनाल रोड, आशियाना नगर, राजीव नगर और दानापुर जैसे इलाकों से पाए गए थे. सिविल सर्जन ने कहा, "हमने सदर में 142, बरह में 45, मसौढ़ी में 25, दानापुर में 11 और पालीगंज सब-डिविजन में 9 जिलों में 240 माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए हैं."

आईएएनएस इनपुट्स के साथ

First Published : 11 Apr 2021, 06:04:07 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.