News Nation Logo
Banner

पुलिस से बचने के लिए भागे युवकों की करंट लगने से हुई मौत, जानें क्या है पूरा मामला

ग्रामीणों ने बताया कि हीरालाल महतो ने जानवरों से अपनी फसल को बचाने के लिए बिजली के दो फेज तार अपनी खेत के चारों ओर लगा रखा था.

By : Vikas Kumar | Updated on: 31 Oct 2019, 01:14:08 PM
मुजफ्फरपुर में 3 युवकों की करंट लगने से हुई मौत

मुजफ्फरपुर में 3 युवकों की करंट लगने से हुई मौत (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • बिहार में 3 युवकों की गई करंट लगने से जान. 
  • तीनों युवक पुलिस से भागने की कोशिश कर रहे थे. 
  • पुलिस ने मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और कार्रवाई की जांच कर रही है. 

मुजफ्फरपुर:

बिहार (Bihar) के मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) में छठ (Chhath) पर्व की तैयारियां चल रही है लेकिन दूसरी तरफ मुजफ्फरपुर में इसका उत्साह 3 मौतों से कम हो गया. दरअसल, बुधवार देर शाम मोतीपुर थाना क्षेत्र के महवल गांव में तीन लोगों की करंट लगने से मौत हो गई. बताया जा रहा है कि गांव के एक किसान (Farmer) ने अपने खेत में बिजली की नंगी तार लगाई थी जिसकी चपेट में आकर तीनों की मौत (Death) हो गई.

घटना की सूचना मिलने पर मोतीपुर थाना पुलिस (Motipur Police) मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन की.

यह भी पढ़ें: झारखंड में अभी से ही विधानसभा चुनावों की हो रही तैयारी, सभी पार्टियां कर रही हैं समीकरणों का जोड़ घटाना

बताया जा रहा है कि तीनों मृतक हरदेव राय, चुमन राय और सुनील साहनी शराब के नशे में थे. इस बीच किसी ने तीनों को पुलिस के आने की बात कह दी और तीनों गिरफ्तारी से बचने के लिए खेत की ओर दौड पड़े. उन्हें पता नहीं था कि किसान हीरालाल महतो के खेत में चारों तरफ बिजली की तार लगाई गई है. अंधेरा होने की वजह से तीनों बिजली की तार की चपेट आ गए.

थानाध्यक्ष अनिल शर्मा ने जानकारी दी कि तीनों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा दिया है. मौके पर पहुंचे मोतीपुर थाना के दारोगा जवाहर सिंह ने कहा कि मृतकों के परिजनों का बयान भी दर्ज कर लिया है. उनके बयानों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. पीड़ित परिजन आरोपी किसान हीरालाल महतो पर कार्रवाई के साथ मुआवजे की मांग कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: गया में बीडीओ अधिकारी ने छत से कूदकर की आत्महत्या, विभागीय अधिकारियों के पैरों के नीचे से निकली जमीन

ग्रामीणों ने बताया कि हीरालाल महतो ने जानवरों से अपनी फसल को बचाने के लिए बिजली के दो फेज तार अपनी खेत के चारों ओर लगा रखा था. हर दिन शाम में दोनों तारों में करंट चालू कर दिया जाता था. इस बात की जानकारी तीनों मृतकों को नहीं थी जिसकी वजह से उनकी दर्दनाक मौत हो गई. घटना के बाद आरोपी किसान अपने परिवार के साथ घर छोड़कर फरार है.

First Published : 31 Oct 2019, 01:11:04 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.