News Nation Logo

बिहार में अब यहां स्कूल के 3 शिक्षकों समेत 25 बच्चे कोरोना वायरस से संक्रमित, मचा हड़कंप

बीते दिन गया जिले में एक स्कूल की प्रिंसिपल कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई तो वहीं अब मुंगेर जिले में भी शिक्षक समेत 25 बच्चे कोरोना संक्रमित मिले हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 08 Jan 2021, 10:06:04 AM
Corona Virus

बिहार में अब यहां स्कूल के 3 शिक्षकों समेत 25 बच्चे कोरोना से संक्रमित (Photo Credit: फाइल फोटो)

मुंगेर:

बिहार में स्कूलों के खुलने के बाद अब कोरोनावायरस ने टीचरों और छात्रों को भी अपनी चपेट में ले लिया है. बीते दिन गया जिले में एक स्कूल की प्रिंसिपल कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई तो वहीं मुंगेर जिले में भी शिक्षक समेत 25 बच्चे कोरोना संक्रमित मिले हैं. स्कूली बच्चों में कोरोना की पुष्टि के बाद ग्रामीणों के साथ ही जिला प्रशासन में भी हड़कंप मच गया है. आनन-फानन में स्वास्थ्य विभाग की टीम को गांव में भेजा गया है.

यह भी पढ़ें: वैक्सीन की एक खुराक भी कोरोना संक्रमण को रोकने में कारगर : शोध

जानकारी के मुताबिक, मुंगेर जिले के असरगंज प्रखंड के लाल बहादुर शास्त्री किसान उच्च विद्यालय ममई के खुलते ही इस विद्यालय के 3 महिला शिक्षक, 4 छात्रा  और 18 छात्र जांच के क्रम में कोरोना संक्रमित मिले हैं. इस विद्यालय के कोरोना संक्रमित सभी छात्र-छात्राएं 11 से 14 वर्ष की उम्र के हैं. और सबसे बड़ी बात यह है कि यह सभी बच्चे एक ही गांव के रहने वाले हैं. स्कूली बच्चों के संक्रमित होने की खबर से इलाके के ग्रामीण काफी भयभीत हैं और जिला प्रशासन के बीच भी हड़कम्प मचा हुआ है. 

हालांकि इस मामले में मुंगेर के सदर अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ अजय कुमार भारती ने बताया कि विद्यालय खुलने के स्वास्थ्य विभाग की टीम रेंडमली जांच के लिए गई थी, जिसमें ये मामला सामने आया है. जिसके बाद ही स्वास्थ्य विभाग की टीम को अलर्ट कर दिया गया है. इलाके को कंटेन्मेंट जोन घोषित कर दिया गया है. साथ ही 8 जनवरी से अमेया गांव के साथ ही उसके आस-पास गांवों व इलाकों की स्क्रीनिंग शुरू कर दी जाएगी.

यह भी पढ़ें: 'कोरोना और बर्ड फ्लू में फिलहाल कोई समानता नहीं, मगर इंसान में फैलने की संभावना'

सिविल सर्जन डॉ अजय कुमार भारती ने पत्रकारों को बताया कि उन्होंने असरगंज प्रखण्ड चिकित्सा पदाधिकारी को निर्देश दिया है कि संक्रमित बच्चों के परिवार के सदस्यों का भी जांच किया जाए, साथ ही मेडिकल टीम तैनाती इलाके में कर दी गई है. उन्होंने मुंगेर के लोगों से भी अपील की है सावधानी ही कोरोना से बचाव है, इसलिए सतर्क रहें सुरक्षित रहें.

First Published : 08 Jan 2021, 10:04:18 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.