News Nation Logo
Banner

गया में लू लगने से 17 लोगों की मौत, पूरे बिहार में गर्मी से 45 लोगों की गई जान

उत्तर भारत में गर्मी का कहर जारी है. बिहार के गया में लू लगने से अबत क 17 लोगों की मौत हो गई है.जिसमें 11 लोगों की मौत अस्पताल में इलाज के दौरान हुआ है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 16 Jun 2019, 04:35:51 PM
गया में लू से 17 लोगों की मौत

गया में लू से 17 लोगों की मौत

highlights

  • बिहार में गर्म हवाएं ले रही है जान
  • गया में लू की वजह से 17 लोगों की मौत
  • बिहार में 24 घंटे के भीतर लू की वजह से 45 लोगों की मौत

नई दिल्ली:

उत्तर भारत में गर्मी का कहर जारी है. बिहार के गया में लू लगने से अबत क 17 लोगों की मौत हो गई है. अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज के मुताबिक अब तक लू लगने से 17 लोगों की मौत हुई है. जिसमें 11 लोगों की मौत अस्पताल में इलाज के दौरान हुआ है. अस्पताल प्रशासन के मुताबिक अभी 44 लोगों का इलाज चल रहा है.

वहीं पूरे बिहार की बात किया जाए तो अबतक 45 लोगों की मौत गर्मी की वजह से हो चुकी है. लू के कारण पिछले 24 घंटों में कम से कम 45 लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक अस्पताल में भर्ती हैं. औरंगाबाद, गया और नवादा जिलों में लू लगने के कारण ये मौतें हुई हैं.

इसे भी पढ़ें: पीएम मोदी ने 19 जून को बुलाई सर्वदलीय बैठक, 'वन नेशन, वन इलेक्शन' पर करेंगे चर्चा

गया और पटना का शनिवार को तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज किया गया. औरंगाबाद के सिविल सर्जन डॉ. सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने शनिवार देर रात तक लू के कारण 27 लोगों की मौत होने की पुष्टि की. उन्होंने कहा, 'विभिन्न अस्पतालों में दर्जनों लोगों का इलाज चल रहा है.'

गया के जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने 14 लोगों की मौत होने की पुष्टि की, जबकि एक अन्य जिला अधिकारी ने नवादा में पांच लोगों की मौत की पुष्टि की है. दोनों जिलों में लू प्रभावित 60 से अधिक लोगों का इलाज किया जा रहा है.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इन मौतों पर दुख व्यक्त किया है और पीड़ितों के परिजनों को 4 लाख रुपया का मुआवजा देने की घोषणा की है.

इसे भी पढ़ें: बजट सत्र शुरू होने से पहले PM नरेंद्र मोदी ने बुलाई विपक्षी दलों की बैठक, सभी नेता पहुंचे

सरकार ने मृतकों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर लू को लेकर चेतावनी भी जारी की है और लोगों को दिन के समय बाहर जाने पर अपना ध्यान रखने की सलाह दी है.

First Published : 16 Jun 2019, 04:35:51 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो