News Nation Logo
Banner

पटना की एक मस्जिद से 12 विदेशी धर्म प्रचारक को हिरासत में लिया, पूछताछ जारी

स्थानीय लोगों का आरोप है कि इनलोगों ने अपना मेडिकल जांच नहीं करवाया है. आसपास के मोहल्ले वालों ने इसका विरोध किया.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 23 Mar 2020, 12:24:11 PM
bihar police

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:

पटना के कुर्जी के गेट नंबर 74 के पास मस्जिद से 12 विदेशी धर्म प्रचारक मिले हैं. बताया जा रहा है कि ये लोग जनवरी में पटना आए थे. इनके पास जो वीजा पासपोर्ट मिला है, वो पूरी तरह से सही है. इनको केवल मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है. मेडिकल जांच के बाद पुलिस उन्हें छोड़ देगी. स्थानीय लोगों का आरोप है कि इनलोगों ने अपना मेडिकल जांच नहीं करवाया है. आसपास के मोहल्ले वालों ने इसका विरोध किया. हंगामा के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने अपने साथ 12 विदेशियों को अपने साथ ले गई.

यह भी पढ़ें- Shaheed Diwas 2020: गांधी ने भगत सिंह की फांसी को रोकने की कोशिश नहीं की? पढ़ें वो सच शायद आप नहीं जानते होंगे

वहीं भारत में कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. सोमवार को यह आंकड़ा 400 पार कर गया. गुजरात में कोरोना वायरस के 11 नए मामले सामने आने के बाद भारत में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा 415 पहुंच गया है. देश के कई राज्यों में लॉकडाउन कर दिया गया है. हालांकि कई लोग इसका उल्लंघन कर रहे हैं. प्रधानमंत्री की अपील के बाद अब केंद्र ने राज्यों को आदेश दिया है कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर कानूनी कार्रवाई की जाए.

यह भी पढ़ें- Corona Virus: लॉकडाउन के नियम तोड़ने पर पीएम मोदी ने जताई चिंता, राज्यों को कानूनी कार्रवाई के आदेश

भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) के महानिदेशक बलराम भार्गव ने दावा किया कि भारत में कोरोना वायरस (Corona Virus) से संबंधित रोजाना 10,000 जांच करने की क्षमता है. दिल्ली, राजस्थान, बिहार, पंजाब, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, झारखंड, जम्मू-कश्मीर, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश में कोरोना वायरस की वजह से 31 मार्च तक लॉकडाउन है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश के 16 जिलों को भी 25 मार्च तक लॉकडाउन किया गया है.

First Published : 23 Mar 2020, 12:05:21 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो