logo-image

Assam की ये चाय नीलामी में 1.15 लाख रुपये प्रति किलोग्राम में बिकी

असम की मनोहारी चाय नीलामी में 1.15 लाख रुपये प्रति किलोग्राम में बिकी

Updated on: 17 Dec 2022, 08:00 PM

गुवाहाटी:

असम के डिब्रूगढ़ जिले में मनोहारी चाय नाम की एक विशेष चाय एक निजी नीलामी में 1.15 लाख रुपये प्रति किलोग्राम में बिकी है. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. चाय बगान के मालिक राजन लोहिया ने कहा कि शुक्रवार को निजी पोर्टल टी इंटेक पर हुई नीलामी में मनोहारी गोल्ड टी को यह कीमत मिली है. राजन लोहिया ने कहा कि गुवाहाटी चाय नीलामी केंद्र (जीटीएसी) में टी बोर्ड इंडिया द्वारा चाय के अधिकतम बिक्री मूल्य को एक लाख रुपये प्रति किलोग्राम तय किए जाने के कारण, उन्हें इस साल चाय की खेप को एक निजी नीलामी में बेचना पड़ा.

इस तरह की किसी भी नीलामी में चाय के लिए यह अब तक की सबसे ज्यादा कीमत है. लोहिया ने बताया कि आरके टी सेल्स ने इस कीमत पर एक किलो स्पेशल चाय खरीदी. मनोहारी चाय की विशेष रूप से सोने की किस्म वर्षों से जीटीएसी में उच्च मूल्य प्राप्त कर रही थी. इसने सबसे अधिक बिक्री मूल्य के लिए कई रिकॉर्ड बनाए हैं. दिसंबर 2021 में जीटीएसी के जरिए मनोहारी गोल्ड 99,999 रुपये प्रति किलो बिकी थी.

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.