News Nation Logo

असम के नए CM बनेंगे हेमंत बिस्वा शर्मा, कल लेंगे शपथ

सर्बानंद सोनावाल और हेमंत बिस्वा शर्मा को बीजेपी आलाकमान ने मीटिंग के लिए दिल्ली बुलाया था. दोनों नेताओं की कल दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात हुई. अब खबर आ रही है कि हेमंत बिस्वा शर्मा ही असम के नए मुख्यमंत्री होंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 09 May 2021, 02:14:05 PM
Himanta Biswa Sarma

Himanta Biswa Sarma (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • हेमंत विश्व शर्मा कल ले सकते हैं CM पद की शपथ
  • विधायक दल की बैठक में हेमंत के नाम पर लगी मुहर
  • केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किया ऐलान

नई दिल्ली:

लंबी बैठकों के दौर से गुजरने के बाद असम के नए मुख्यमंत्री के नाम पर बीजेपी की ओर से मुहर लग चुकी है. बीजेपी नेता हेमंत बिस्व शर्मा को असम का नया मुख्यमंत्री बनाया जाएगा. जानकारी के मुताबिक हेमंत कल सीएम पद की शपथ ले सकते हैं. बता दें कि सर्बानंद सोनावाल और हेमंत बिस्वा शर्मा को बीजेपी आलाकमान ने मीटिंग के लिए दिल्ली बुलाया था. दोनों नेताओं की कल दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात हुई. अब खबर आ रही है कि हेमंत बिस्वा शर्मा ही असम के नए मुख्यमंत्री होंगे. 

ये भी पढ़ें- LIVE: जम्मू-कश्मीर में लागू कोरोना कर्फ्यू 17 मई बढ़ाया गया

जानकारी के मुताबिक असम में आज बीजेपी विधायक दल की बैठक हुई, जिसमें राज्य के अगले मुख्यमंत्री के तौर पर हेमंत बिस्व शर्मा के नाम पर मुहर लगी. बैठक के बाद केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने हेमंत बिस्वा शर्मा को विधायक दल का नेता चुना. बता दें कि राज्य की 126 विधानसभा सीटों में से बीजेपी ने 60 सीटों पर जीत दर्ज की है, जबकि उसकी गठबंधन सहयोगी असम गण परिषद ने 9 और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल ने 6 सीटें जीतीं. बीजेपी ने चुनाव से पहले मुख्यमंत्री पद के अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की थी. 

मुख्यमंत्री पद के लिए सर्बानंद सोनोवाल और हेमंत बिस्व शर्मा के बीच ही लड़ाई थी. बीजेपी ने इस बार सीएम पद का फैसला दोनों उम्मीदवारों के जीत के मार्जिन को देखकर लगाया है. इस बार के विधानसभा चुनाव में सर्बानंद सोनोवाल ने माजुली सीट से कांग्रेस नेता राजिब लोचन पेगू को 43,192 मतों के अंतर से हराया था. सर्बानंद सोनोवाल ने इस सीट से लगातार दूसरी बार जीत हासिल की है. वहीं बीजेपी नेता हेमंत बिस्वा शर्मा ने विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के रोमेन चंद्र बोरठाकुर को 1 लाख 1 हजार 911 मतों के अंतर से हराकर जालुकबारी सीट पर कब्जा बरकरार रखा है.

ये भी पढ़ें- महामारी में ऐसी खुली लूट...ऑक्सीजन सिलेंडर के नाम पर फायर एंस्टीग्यूशर बेचने का खेल

साल 2016 विधानसभा चुनाव में सोनोवाल को इस पद के उम्मीदवार के रूप में पेश किया था और चुनाव जीता था. इसी के साथ पूर्वोत्तर में भगवा दल की पहली सरकार गठित हुई थी. इस बार पार्टी कहती रही कि वह चुनाव के बाद फैसला करेगी कि असम का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा. चुनाव में जबरदस्त जीत हासिल करने के बाद पार्टी ने इस बार हेमंत विश्व शर्मा को राज्य की कमान सौंपने का फैसला लिया है. हेमंत बिस्‍वा शर्मा कल असम में मुख्‍यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे. इससे पहले असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने अपना इस्तीफा राज्यपाल जगदीश मुखी को सौंप दिया था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 May 2021, 01:39:42 PM

For all the Latest States News, Assam News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.