News Nation Logo

बढ़ रही कांग्रेस की मुसीबतें, असम से पूर्व सांसद सुष्मिता देव ने दिया इस्तीफा

कांग्रेस की मुसीबतें दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं. एक ओर जहां राजस्थान और पंजाब में पार्टी के दो बड़े नेताओं के बीच विवाद होने से राज्य में कांग्रेस की फजीहत हुई है, वहीं दूसरी ओर अब असम में भी कांग्रेस की सांसद सुष्मिता देव ने भी इस्तीफा दे दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Rajneesh Pandey | Updated on: 16 Aug 2021, 12:03:18 PM
CONGRESS TROUBLE IS INCREASING IN ASSAM

CONGRESS TROUBLE IS INCREASING IN ASSAM (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • असम में पूर्व सांसद सुष्मिता देव ने दिया इस्तीफा
  • इससे पहले विधायक सुशांत बोरगोहेन ने भी इस्तीफा दिया था
  • कांग्रेस सांसद रिपुन बोरा ने की इस्तीफा वापल लेने की अपील

नई दिल्ली:

कांग्रेस की मुसीबतें दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं. एक ओर जहां राजस्थान और पंजाब में पार्टी के दो बड़े नेताओं के बीच विवाद होने से राज्य में कांग्रेस की फजीहत हुई है, वहीं दूसरी ओर अब असम में भी कांग्रेस की सांसद सुष्मिता देव ने भी इस्तीफा दे दिया है. कुछ हफ्तों पहले कांग्रेस के एक विधायक सुशांत बोरगोहेन ने भी इस्तीफा दिया था और बीजेपी में शामिल हो गए थे. हालांकि सांसद सुष्मिता देव के बीजेपी में शामिल होने की कोई खबर अभी सामने नहीं आई है. इस बारे में कांग्रेस या बीजेपी की ओर से कोई पुष्टि नहीं की गई है.

यह भी पढ़ें : जानें उस उग्रवादी के बारे में जिसके मारे जाने से जल रहा मेघालय

कांग्रेस से विधायक सुशांत बोरगोहेन ने भी दिया था इस्तीफा

असम में पूर्व सांसद के इस्तीफा देने से कुछ दिनों पहले वहां के एक विधायक सुशांत बोरगोहेन ने भी इस्तीफा दे दिया था. हालांकि सुशांत जल्द ही बीजेपी में शामिल हो गए थे. असम में जोरहाट जिले की थौरा विधानसभा सीट से दो बार न‍िर्वाच‍ित सुशांत बोरगोहेन ने असम कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष भूपेन बोरा को ईमेल के जरिये अपना इस्तीफा भेजा था. उधर, स‍ियासी गल‍ियारे में उन (सुशांत बोरगोहेन) के एक अगस्त से ही बीजेपी में शाम‍िल होने की चर्चा शुरू हो गई थी.

बीजेपी ने पूर्व सांसद के पार्टी में शामिल होने की बात को ठहराया गलत

वहीं इस मामले में असम से बीजेपी के जनरल सेक्रेटरी और सांसद डॉ. राजदीप रॉय ने सुष्मिता देव के बीजेपी में शामिल होने की बात से साफ इंकार कर दिया है. उन्होंने कहा है कि सुष्मिता न तो बीजेपी के किसी वरिष्ठ नेता के संपर्क में रही हैं और न ही उनके बीजेपी में शामिल होने की कोई बात अभी तक सामने आई है. ये उनका अपना व्यक्तिगत मामला है कि उन्होंने पार्टी की सदस्यता क्यों छोड़ दी. इसका बीजेपी या किसी बीजेपी नेता से कोई लेना-देना नहीं है.

कांग्रेस सांसद रिपुन बोरा ने की इस्तीफा वापस लेने की अपील

कांग्रेस के सांसद रिपुन बोरा ने कहा है कि सुष्मिता देव पार्टी के लिए काफी ज्यादा समर्पित नेता रही हैं. हम सब लोग हमेशा एक परिवार की तरह रहे हैं. अगर उनके मन में पार्टी के विरूद्ध कुछ भी गलत है, तो हम लोग मिल-बैठकर बात का हल निकाल सकते हैं. साथ ही उन्होंने अपील की कि सुष्मिता अपने फैसले पर एक बार फिर सोचें और अपना इस्तीफा वापस लें.

First Published : 16 Aug 2021, 11:12:34 AM

For all the Latest States News, Assam News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.