News Nation Logo

असमः केंद्रीय मंत्री तोमर का कांग्रेस पर हमला, कहा- पूर्वोत्तर की अनदेखी की

पहले चरण में 47 सीटों के लिए 27 मार्च को, दूसरे चरण में 39 सीटों के लिए एक अप्रैल को और तीसरे चरण में 40 सीटों के लिए छह अप्रैल को मतदान होगा. वहीं, मतों की गिनती दो मई को होगी.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 17 Mar 2021, 10:49:05 PM
Narendra Tomar

नरेंद्र सिंह तोमर (Photo Credit: फाइल)

highlights

  • असम में केंद्रीय मंत्री तोमर का कांग्रेस पर हमला
  • बुधवार को असम के दौरे पर थे केंद्रीय मंत्री तोमर
  • कांग्रेस ने पुर्वोत्तर के लिए कुछ भी नहीं किया

डिब्रूगढ़:

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कांग्रेस पर भारत के पूर्वोत्तर प्रांतों के लोगों की अनदेखी करने का आरोप लगाया है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के असम विधानसभा चुनाव प्रभारी और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बुधवार को प्रदेश के दौरे पर थे. प्रदेश के चुनावी दौरे के दौरान जनसभाओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासन काल में पूर्वोत्तर के क्षेत्र के लोगों की तकलीफों को दूर करने का कोई उपाय नहीं किया गया. असम के कमलपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी के लिए चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे.

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री तोमर ने यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, दुख इस बात का है कि वर्षो तक यहां कांग्रेस ने राज किया, लेकिन पूर्वोत्तर के क्षेत्र के लोगों की जो तकलीफें थीं उनको दूर करने के लिए कोई भी उपाय कांग्रेस के शासन में करने की कोशिश कभी नहीं की गई. उन्होंने कहा कि 2014 से पहले देश के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह थे और वह असम से भी राज्यसभा के सदस्य थे, लेकिन उन्होंने प्रधानमंत्री रहते हुए भी कभी असम के लोगों के विकास की चिंता नहीं की.

उन्होंने मोदी सरकार द्वारा लागू की गई योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि जब सरकार ने लोगों के जनधन खाते खुलवाने का काम शुरू किया, तो विपक्षी दल इसकी आलोचना कर रहे थे. केंद्रीय मंत्री ने कहा, यह कहा जा रहा था कि खाते खुलवाने के लिए न्यूनतम राशि की जरूरत होगी. लेकिन मुझे यह कहते हुए प्रसन्नता है कि देश 42 करोड़ भाइयों और बहनों के जनधन खाते खोले गए और इन खातों में गरीब आदमी ने 82,000 करोड़ रुपये जमा किए.

असम में विधानसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां शुरू हो गई हैं. प्रदेश की 126 विधानसभा सीटों के लिए तीन चरणों में मतदान होगा. पहले चरण में 47 सीटों के लिए 27 मार्च को, दूसरे चरण में 39 सीटों के लिए एक अप्रैल को और तीसरे चरण में 40 सीटों के लिए छह अप्रैल को मतदान होगा. वहीं, मतों की गिनती दो मई को होगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 Mar 2021, 10:48:39 PM

For all the Latest States News, Assam News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.