News Nation Logo
Banner

असम: ब्रह्मपुत्र नदी में दो नावों के बीच टक्कर, 42 लोगों को बचाया

असम से बड़े हादसे (Assam Accident) की खबर आई है. ब्रह्मपुत्र नदी में मंगलवार को दो नावों के बीच जबरदस्त टक्कर हो गई है. सूत्रों के अनुसार, इन दोनों नावों में लगभग 100 लोग सवार थे.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 08 Sep 2021, 10:00:39 PM
assam accident

असम में बड़ा हादसा (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

असम से बड़े हादसे (Assam Accident) की खबर आई है. ब्रह्मपुत्र नदी में मंगलवार को दो नावों के बीच जबरदस्त टक्कर हो गई है. सूत्रों के अनुसार, इन दोनों नावों में लगभग 120 लोग सवार थे. इस दुर्घटना में 100 लोगों के डूबने की आशंका जताई जा रही है. जोरहट जिले के नीमतीघाट की यह घटना बताई गई है. एक नाव माजुली से नीमतीघाट की ओर जा रही थी, जबकि दूसरी नाव विपरित दिशा से आ रही थी. इस दौरान दोनों नाव एक-दूसरे से टकराई गईं, जिससे एक नाव पट गई. असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा (Assam CM Himanta Biswa Sarma) ने इस हादसे की पुष्टि की है.

सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने नाव हादसे पर दुख जताते हुए माजुली और जोरहाट जिला प्रशासन को एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की मदद से बचाव अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने जल्द से जल्द मंत्री बिमल बोरा को माजुली पहुंचकर स्थिति का जायजा लेने के लिए कहा है. सीएम सरमा ने अपने प्रधान सचिव समीर सिन्हा को भी घटनाक्रम पर नजर बनाए रखने के निर्देश दिए हैं. सीएम खुद गुरुवार को माजुली का दौरा करेंगे.

सीएम ने आगे कहा कि दो नावों की आपस में भिड़ंत हो गई, जिनमें से एक पलट गई. फिलहाल इस पर कितने लोगों की संख्या है, इसका पता लगाना मुश्किल है. हालांकि, अब तक 42 लोगों को बचा लिया गया है. एक महिला की मौत हो गई. अब तक 4 लोगों के लापता होने की खबर है, लेकिन अगले 2-3 घंटे में पूरी रिपोर्ट आ जाएगी.

जोरहाट घटना को लेकर सीएम ने कहा कि हमने उस नाव का पता लगा लिया है जो पलट गई, यह घटनास्थल से 1.5 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. हमें इसके ऊपर के हिस्से को काटना होगा, तभी हम इसके नीचे पहुंच पाएंगे. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम इसकी व्यवस्था कर रही है.

सीएम हेमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि पीएम नरेंद्र ने भी नाव हादसे को लेकर फोन किया. मैंने प्रधानमंत्री को इस घटना की पूरी जानकारी दी. साथ ही यह भी बताया कि हम सभी बारीकी से नजर रख हुए हैं.

First Published : 08 Sep 2021, 06:15:05 PM

For all the Latest States News, Assam News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो