logo-image

असम सरकार ने जारी किए कोरोना के नए दिशा-निर्देश, इन 8 जिलों में आवाजाही की अनुमति

असम में कोरोना का कहर जारी है. असम सरकार ने अगले आदेश तक सभी जिलों के लिए कोरोना के संशोधित दिशा निर्देश जारी किए है. सरकार ने राज्य के 8 जिलों में व्यक्तियों की आवाजाही की अनुमति दिया है.

Updated on: 21 Jun 2021, 05:05 PM

दिसपुर:

असम में कोरोना का कहर जारी है. असम सरकार ने अगले आदेश तक सभी जिलों के लिए कोरोना के संशोधित दिशा निर्देश जारी किए है. सरकार ने राज्य के 8 जिलों में व्यक्तियों की आवाजाही की अनुमति दिया है. राज्य के 8 जिलों में दक्षिण सलमारा, बोंगाईगांव, चिरांग और उदलगुरी सहित अन्य जिले शामिल है. राज्य के इन जिलों में सुबह के 5 बजे से शाम के 5 बजे तक लोंगों के आवाजाही की अनूमति होगी. असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने बीते दिन यानी शनिवार को कहा था कि राज्य सरकार ने सोमवार से अगले 10 दिनों तक रोजाना तीन लाख लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा है.

बता दें कि असम में कोरोना का कहर लगातार जारी है. असम में पिछले 24 घंटों में 3,571 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं. राज्य में 40 मौतों के बाद मरने वालों की कुल संख्या 4,178 पहुंच गई है. वहीं, 5,141 लोगों ने कोरोना को मात दे दी है, जिससे अब राज्य में कुल ठीक हुए मरीजों का आंकड़ा 4,41,184 हो गया है. असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने कहा था कि अगले 10 दिनों तक रोजाना तीन लाख लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा है. अगले एक हफ्ते तक कोई सरकारी कामकाज नहीं होगा और पूरा सिस्टम टीकाकरण अभियान में ही सहयोग करेगा. 21 जून से 30 जून तक रोज तीन लाख लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है. अगर लक्ष्य पूरा हो जाता है, तो असम में आधी आबादी एक महीने में टीका लगवा सकेगी.