logo-image

असम में बाढ़ बन रही काल, 5 और लोगों की डूबने से मौत...2,542 गांव जलमग्न

Assam Flood News: असम में बाढ़ से होने वाले नुकसान का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. असम में बाढ़ की वजह से और पांच लोगों की मौत हो गई है. जबकि राज्य के 25 जिलों में 22 लाख से ज्यादा लोग बाढ़ से प्रभावित हैं.

Updated on: 27 Jun 2022, 06:37 AM

highlights

  • असम में बाढ़ से नुकसान का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है
  • बाढ़ से राज्य के 25 जिलों में 22 लाख से ज्यादा लोग बाढ़ से प्रभावित 
  • 74,706.77 एकड़ कृषि योग्य जमीन पूरी तरह से नष्ट

नई दिल्ली:

Assam Flood News: असम में बाढ़ से होने वाले नुकसान का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. असम में बाढ़ की वजह से और पांच लोगों की मौत हो गई है. जबकि राज्य के 25 जिलों में 22 लाख से ज्यादा लोग बाढ़ से प्रभावित हैं. हालांकि कल यानी रविवार को बाढ़ से बदतर हुए हालातों में सुधार जरूर देखने को मिला. असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (ASDMA) की ओर जारी दैनिक बुलेटिन के अनुसार रविवार को मोरीगांव, करीमगंज, दर्रांग, कछार और बारपेटा में पांच लोगों के डूबने की पुष्टि की गई, जिनमें से चार बच्चे थे. 

बाढ़ के कारण 22,21,500 से अधिक लोग प्रभावित

वहीं, राज्य के दो अन्य जिलों से भी अभी कुछ लोगों के लापता होने की सूचना है. सरकारी आंकड़ों के अनुसार असम में इस साल यानी 2022 में बाढ़ और भूस्खलनों से मरने वालों की संख्या बढ़कर 126 हो गयी है. एएसडीएमए के बुलेटिन में बताया गया कि अनुसार, बालाजी, बक्सा, बारपेटा, कछार, चिरांग, दर्रांग, धेमाजी, धुबरी, डिब्रुगढ़, गोलपाड़ा,  सोनितपुर, दक्षिण सलमारा, गोलाघाट, हैलाकांडी, नलबाड़ी, तमुलपुर और उदलगुड़ी जिलों में बाढ़ के कारण 22,21,500 से अधिक लोग प्रभावित हैं.

राज्य में अभी 2,542 गांव पूरी तरह से जलमग्न

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने जानकारी देते हुए बताया कि परोपकारी संगठन और लोगों ने प्रशासन के लगभग 50 प्रतिशत काम को संभाल रखा है. वहीं, असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की ओर से मिली जानकारी के अनुसार राज्य में अभी 2,542 गांव पूरी तरह से जलमग्न हैं, जबकि 74,706.77 एकड़ कृषि योग्य जमीन पूरी तरह से नष्ट हो चुकी है.