logo-image

असम के सीएम ने दी चेतावनी, अगर कोई कर्मचारी घूस लेते पकड़ा गया तो वे बर्दाश्त नहीं करेंगे

असम के सीएम हेमंत बिस्वा सरमा ने भ्रष्ट कर्मचारियों को चेतावनी जारी करते हुए कहा कि अगर कोई सरकारी कर्मचारी भ्रष्टाचार में लिप्त पाया जाता है तो वो उसपर बाघ की तरह वे टूट पड़ेंगे. उन्होंने कहा कि कोई भी हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है

Updated on: 14 Feb 2022, 03:33 PM

highlights

  • कहा कि अगर कोई पैसे मांगे तो हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर अपनी शिकायत को दर्ज कराएं
  • सरकार पीएम के ग्रामीण क्षेत्रों में हर घर जल पहुंचाने का सपना पूरा करने में लगी है

नई दिल्ली:

मुख्यमंत्री ने गुवाहाटी के एक सम्मेलन में सोमवार को पंचायती राज संस्थाओं के सदस्य, पंचायत अधिकारी और ग्रामीण विकास एवं जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि असम को बदलना होगा. पीएम आवास योजना के तहत घर बनवाए जा रहे हैं. उन्होंने कर्मचारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कोई इस दौरान रिश्वत लेते हुए पाया गया तो मैं उस व्यक्ति पर बाघ की तरह कूद जाऊंगा. सीएम ने ये बात एक हेल्पलाइन नंबर को जारी करते हुए कही. उन्होंने राज्य के लोगों से कहा कि अगर कोई पैसे मांगे तो हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर अपनी शिकायत को दर्ज कराएं और उन्हें भी सूचित करें.

एजेंसियों को मिलकर काम करना होगा

सीएम ने आगे कहा कि उनकी सरकार पीएम के ग्रामीण क्षेत्रों में हर घर जल पहुंचाने का सपना पूरा करने में लगी है. असम में 2024 तक हर घर तक जल पहुंचाने का काम किया जाएगा. वहीं उन्होंने पीएम के 'हर घर नल जल' अभियान की तारीफ की है. उन्होंने कहा कि असम में सरकार के मिशन को बढ़ावा देने के लिए सभी एजेंसियों को मिलकर काम करना होगा. इससे 43 लाख परिवार इस योजना का लाभ उठा सकेंगे. पंचायती राज सदस्य एक अहम कड़ी हैं. ऐसे में डिप्टी कमिश्नर, सीईओ, जिला परिषद, पीडी डीआरडीए, बीडीओ को योजना को पूरी सफलता से लागू करने के लिए एकजुट होकर काम करना चाहिए. सीएम ने कार्यान्वयन विभागों को योजनाओं के रखरखाव प्रोटोकॉल की देखभाल के लिए 'जल उपयोगकर्ता समिति' का गठन करने  का फैसला दिया. 

 स्टेक होल्डरो को शिक्षित करने को कहा

सीएम ने लोगों के जीवन में सुधार को लेकर जल जीवन मिशन के सफल रखरखाव और निर्वाह के लिए सभी स्टेकहोल्डरों से सहयोग मांगा है. असम के सीएम ने पंचायत और ग्रामीण विकास प्रमुख सचिव जेबी एक्का को सभी स्टेक होल्डरो को शिक्षित करने को कहा है. इसके लिए उन्होंने दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन करने का आग्रह किया है. इससे हर ग्रामीण परिवार को जल उपलब्ध हो सके.