logo-image

Tamil Nadu: पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से 13 लोगों की मौत, लोगों में मचा हड़कंप

Explosion In Tamil Nadu Firecracker : तमिलनाडु की दो फैक्ट्रियों में हुए जोरदार विस्फोट में 13 लोगों की मौत हो गई है. फायर ब्रिगेड की टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर आग पर काबू पाया है.

Updated on: 17 Oct 2023, 06:33 PM

नई दिल्ली:

Explosion In Tamil Nadu Firecracker : तमिलनाडु से एक बड़ी खबर सामने आई है. राज्य में एक बार के बाद एक दो अलग-अलग पटाखा फैक्ट्री में जोरदार विस्फोट हुए, जिससे लोगों में हड़कंप मच गया है. जिस वक्त फैक्ट्रियों में धमाके हुए थे उस वक्त लोग वहां काम कर रहे हैं. इस हादसे में 13 लोगों की मौके पर जान चली गई है. सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. 

यह भी पढ़ें : Same Sex Marriage Verdict : समलैंगिक विवाह पर SC का फैसला, पढ़ें पांच जजों के 4 बड़े फैसले

अग्निशमन और बचाव विभाग का कहना है कि विरुधुनगर जिले के शिवकाशी के पास स्थित एक पटाखा बनाने वाली फैक्ट्री में मंगलवार को जोरदार धमाका हुआ है. धमाके की आवाज सुनकर लोग घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की जानकारी फायर ब्रिगेड को दी. हालांकि, इस धमाके में किसी तरह के हताहत होने की कोई खबर नहीं है.  

इसी जिले के ही कम्मापट्टी गांव में स्थित पटाखा फैक्ट्री में कुछ देर बाद एक और धमाका हुआ. विस्फोट से पूरी फैक्ट्री में आग लग गई, जिसमें 13 लोगों की मौत हो गई है. हालांकि, पहले मरने वालों की संख्या 9 बताई गई थी, जोकि बाद में बढ़कर 13 हो गई है. इस दर्दनाक हादसे के बाद पूरे गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है और मृतक के घरवाले गम में डूबे हुए हैं. 

यह भी पढ़ें : Raghav Chadha Bungalow : HC से राहत मिलने के बाद बोले राघव चड्ढा- ये मकान या दुकान की नहीं, बल्कि...

हालांकि, दोनों फैक्ट्रियों में हुए हादसों के कारण के बारे में अभी तक कुछ भी पता नहीं चल रहा है. पुलिस इस मामले की गहनता से जांच पड़ताल कर रही है. आपको बता दें कि दीपावली के मद्देनजर फैक्ट्रियों में पटाखे बनाए जा रहे हैं. इन फैक्ट्रियों में थोड़ी भी लापवाही से बड़ा नुकसान पहुंचता है.