News Nation Logo

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री का कोविड में माता-पिता को खोये बच्चों को मदद की घोषणा

तमिलनाडु में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 19.78 लाख हो गई, वहीं संक्रमण की वजह से पिछले 24 घंटे में 474 और मरीजों की मौत के बाद कुल मृतकों की संख्या बढ़कर 22,289 हो गई.

News Nation Bureau | Edited By : Ritika Shree | Updated on: 29 May 2021, 02:55:20 PM
MK Stalin

MK Stalin (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने एक बङी घोषणा
  • COVID19 के कारण माता-पिता दोनों को खोने वाले बच्चों को 5 लाख रुपये की सहायता

तमिलनाडु:

भारत में कोरोना वायरस महामारी की दूसरे लहर का कहर जारी है. मई की शुरुआत में दूसरी लहर के पीक पर होने के बाद अब महीने के आखिरी में कोरोना की रफ्तार पर ब्रेक लग गया है, हालांकि अभी हालात इतने अच्छे नहीं हैं कि जिन्हें देखकर यह कहा जा सके कि अब कोरोना पर काबू पा लिया गया है. देश में अभी 2 लाख के ऊपर-नीचे कोरोना के मामले दर्ज किए जा रहे हैं तो मौतों का आंकड़ा चिंता का सबब बन हुआ है. दूसरी लहर में कोरोना से बड़ी संख्या में मौतें हो रही हैं. कोरोना के मामले घटने से राहत यह है कि स्वास्थ्य व्यवस्थाएं धीरे धीरे पटरी पर लौटने लगी हैं तो जरूरी चिकित्सा उपकरणों की किल्लत कम हो गई है. इसके साथ अब देश में अनलॉक का दौर भी शुरू हो जा रहा है. बीते 24 घंटों में कोविड-19 संक्रमण के 1,86,163 नए मामले सामने आए हैं. इस हफ्ते में यह दूसरी बार है जब संक्रमण का आंकड़े दो लाख से कम रहे. वही दक्षिण भारत में कोरोना संक्रमण अभी भी चिंता बढ़ा रहा है. 

इसी बीच तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने एक बङी घोषणा की जो शायद कुछ लोगों के लिए राहत भरी खबर हो. मुख्यमंत्री ने यह घोषणा की कि जिन बच्चों ने कोविड में अपने माता-पिता दोनों को खो दिया, उन्हें राज्य सरकार 5 लाख रुपये की सहायता करेगी. कोविड में बहुत बच्चों ने अपने माता-पिता दोनों को खोया है, कुछ परिवारों के तो एकलौता कमाने वाले की ही मृत्यु हो गयी, अगर सिर्फ तमिलनाडु की बात करें तो वहां बृहस्पतिवार को कोविड-19 के 33,361 नए मामले सामने आए, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 19.78 लाख हो गई, वहीं संक्रमण की वजह से पिछले 24 घंटे में 474 और मरीजों की मौत के बाद कुल मृतकों की संख्या बढ़कर 22,289 हो गई. चेन्नई में संक्रमण के मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही है और यहां बृहस्पतिवार को 2,779 नए मामले सामने आए, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,93,881 हो गई. वहीं इस शहर में अब तक 6,723 मरीजों की मौत संक्रमण की वजह से हो चुकी है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 29 May 2021, 02:55:20 PM

For all the Latest States News, Tamilnadu News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.