logo-image

RSS March in Tamil Nadu : तमिल नाडु में 45 जगहों पर आरएसएस का मार्च

RSS March in Tamil Nadu : तमिल नाडु में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने मार्च निकाला. राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के स्वयं सेवकों ने राज्य में 45 जगहों पर मार्च निकाला. ये वही मार्च है, जिसे रोकने के लिए स्टालिन सरकार ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चिंताएं व्यक्त की थी. लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने...

Updated on: 16 Apr 2023, 06:15 PM

highlights

  • तमिल नाडु में 45 जगहों पर आरएसएस का मार्च
  • राज्य सरकार ने की थी रोक की मांग
  • सुप्रीम कोर्ट ने मार्च पर रोक लगाने से कर दिया था इनकार

नई दिल्ली:

RSS March in Tamil Nadu : तमिल नाडु में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने मार्च निकाला. राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के स्वयं सेवकों ने राज्य में 45 जगहों पर मार्च निकाला. ये वही मार्च है, जिसे रोकने के लिए स्टालिन सरकार ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चिंताएं व्यक्त की थी. लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने ये कहते हुए आरएसएस के मार्च पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था कि राज्य सरकार खुद सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करे. ये राज्य का मुद्दा है. लेकिन सुरक्षा के डर से मार्च ही न निकाला जाए और खुद सरकार सुरक्षा व्यवस्था दे पाने में सक्षम न हो तो इसे राज्य सरकार की नाकामी माना जाएगा. 

तमिल नाडु में 45 जगहों पर स्वयं सेवकों का मार्च

सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी और मार्च पर रोक लगाने से इनकार के बाद राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के स्वयं सेवकों ने राज्य भर में मार्च निकाला है. उन्होंने संघ के बैंड के साथ सड़कों पर मार्च किया और संघ की तमिल नाडु में बढ़ी ताकत का प्रदर्शन किया. बता दें कि तमिलनाडु सरकार ने एससी में कहा था कि कानून व्यवस्था के अलावा उसकी आरएसएस के मार्च से कोई दिक्कत नहीं थी. इस मामले में हाई कोर्ट ने कुछ शर्तों के साथ मार्च की अनुमति दी थी. लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने हर शर्त हटा दी और कहा कि राज्य सरकार सुरक्षा की व्यवस्था करे.

ये भी पढ़ें : Encounter पर बनी हैं ये 7 हिंदी फिल्में, एक तो असल घटना पर आधारित है

देखें: राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का चेन्नई मार्च

बता दें कि तमिल नाडु सरकार को डर था कि आरएसएस के मार्च की वजह से हाल ही में प्रतिबंधित किये गए संगठन पीएफआई के लोग हिंसा कर सकते हैं. ऐसे में कानून व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए मार्च नहीं निकाला जाना चाहिए.