News Nation Logo

कोयंबटूर कार बम विस्फोट के बाद तमिलनाडु में पुलिस हाई अलर्ट पर

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 24 Oct 2022, 05:53:57 PM
Coimbatore car blast

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

चेन्नई:  

तमिलनाडु के उक्कदम में एक कार विस्फोट में एक 25 वर्षीय युवक की मौत के बाद पुलिस हाई अलर्ट पर है. जमीश मुबीन की शनिवार को उक्कदम में कोट्टई ईश्वरन मंदिर के सामने गैस सिलेंडर फटने से हुए विस्फोट में मौत हो गई. शरीर के जरिए पहचान करना काफी मुश्किल था. पुलिस को उसकी पहचान करने के लिए अन्य तरीकों का सहारा लेना पड़ा. मृतक की पहचान जमीश मुबिन के रूप में करने के बाद, कोयंबटूर पुलिस ने उसके आवास पर तलाशी ली और विस्फोटकों का एक बड़ा भंडार पाया. पुलिस ने यह भी दावा किया कि एनआईए ने आईएसआईएस और अन्य इस्लामी संगठनों के साथ उसकी संलिप्तता के लिए युवक से पूछताछ की थी.

पुलिस ने यह टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि क्या मुबीन जानबूझकर विस्फोट करने की कोशिश कर रहा था क्योंकि दुर्घटनास्थल पर पत्थर और नाखून बिखरे हुए थे. तमिलनाडु के पुलिस महानिदेशक सी. सिलेंद्र बाबू रविवार सुबह कोयंबटूर पहुंचे और क्षेत्र के शीर्ष पुलिस अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की.

पुलिस सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि उसके घर से पोटैशियम नाइट्रेट, एल्युमिनियम पाउडर, सल्फर और चारकोल जैसी विस्फोटक सामग्री बरामद की गई है. पुलिस उस कार के दो सिलेंडरों का इस्तेमाल करके सुनियोजित हमले की संभावना से इंकार नहीं कर रही है, जिनमें से एक में विस्फोट हुआ था.

मामले को सुलझाने के लिए पुलिस टीमों के छह स्पेशल सेल को तैनात किया गया है और पुलिस सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि शव की पहचान करना एक कठिन काम था. तमिलनाडु पुलिस के डीजी ने मीडियाकर्मियों को बताया कि मुबीन ने पुलिस चेक पोस्ट से भागने की कोशिश की थी.

First Published : 24 Oct 2022, 05:53:57 PM

For all the Latest States News, Tamilnadu News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.