News Nation Logo
Banner

तमिलनाडु में कुछ ढील के साथ 14 जून तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

स्टालिन सरकार ने चेन्नई में प्रतिबंधों में ज्यादा छूट देने की घोषणा की है. आधिकारिक आदेश के मुताबिक सभी जिलों में पहले से जिन चीजों की इजाजत थी, वो जारी रहेगी. लेकिन उन जिलों के लिए कोई छूट नहीं होगी जहां मामले अभी भी अधिक हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 05 Jun 2021, 12:16:24 PM
Tamil Nadu Lockdown

Tamil Nadu Lockdown (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • लॉकडाउन में कई तरह की छूट दी गई
  • फुटपाथ पर सब्जी-फल बेंचने वालों को छूट मिली
  • 11 जिलों में हालात अभी भी खराब हैं

नई दिल्ली:

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन (CM MK Stalin) ने लॉकडाउन (Tamil Nadu Lockdown Extended) को 14 जून की सुबह 6 बजे तक एक हफ्ते के लिए और बढ़ा दिया है. अधिकांश जिलों में लॉकडाउन में ढील का ऐलान भी किया गया है. ये जानकारी मुख्यमंत्री के कार्यालय द्वारा दी गई है. स्टालिन सरकार ने चेन्नई में प्रतिबंधों में ज्यादा छूट देने की घोषणा की है. आधिकारिक आदेश के मुताबिक सभी जिलों में पहले से जिन चीजों की इजाजत थी, वो जारी रहेगी. लेकिन उन जिलों के लिए कोई छूट नहीं होगी जहां मामले अभी भी अधिक हैं.

ये भी पढ़ें- ट्विटर ने RSS प्रमुख मोहन भागवत के ट्विटर अकाउंट से हटावा ब्लू टिक

इससे पहले मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने सचिवालय में एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की और कोरोना संक्रमण रोकथाम को लेकर उठाए जा रहे उपायों की समीक्षा की थी. बैठक में मुख्य सचिव वी इरै अंबू, प्रमुख विभागों के सचिवों और शीर्ष पुलिस अधिकारियों ने भी हिस्सा लिया था. इसी बैठक में लॉकडाउन को और बढ़ाने का फैसला लिया गया था. 

शासन-प्रशासन द्वारा उठाए गए कड़े कदमों से कई जिलों में संक्रमण नियंत्रण में है, हालांकि 11 जिले जिनमें कोयंबटूर, नीलगिरी, तिरुपुर, इरोड, सलेम, करूर, नमक्कल, तंजावुर, तिरुवरूर, नागपट्टनम और मयीलादुथुराई में बड़ी संख्या में अब भी मामले सामने आ रहे हैं. मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने एक बयान में कहा कि लोगों की जरूरतों को देखते हुए इन जिलों में भी कुछ छूट दी गई है. सभी जिलों में स्टैंडअलोन किराना, सब्जी, मांस और मछली की दुकानों को सुबह 6 बजे से शाम 5 बजे के बीच इजाजत दी जाएगी. सड़क किनारे फुटपाथ पर सब्जियों, फलों और फूलों की बिक्री सुबह 6 बजे से शाम 5 बजे के बीच की जाएगी. 

ये भी पढ़ें- गुजरात में 15 जून से लागू होगा लव-जिहाद कानून, दोषियों को मिलेगी ये सजा

बता दें कि कोरोना संकट के मद्देनजर तमिलनाडु में पहले 31 मई तक के लिए लॉकडाउन बढ़ाया गया था जिसे फिर 7 जून तक बढ़ाया गया था अब इसे बढ़ाकर 14 जून कर दिया गया है. इस दौरान राज्य में दवा, दूध, पानी और समाचार पत्रों का वितरण जारी रखने की अनुमति दी गई है. इस लॉकडाउन के दौरान सभी जिलों में बागवानी विभाग स्थानीय निकायों के साथ मिलकर सब्जी और फल उपलब्ध करवाएगा.

First Published : 05 Jun 2021, 11:59:17 AM

For all the Latest States News, Tamilnadu News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.