News Nation Logo

तमिलनाडु YouTuber पर अपमानजनक सामग्री पोस्ट करने का मामला दर्ज, गिरफ्तार

मदन मनिकम की पत्नी कृतिका को बुधवार को चेन्नई पुलिस ने अपमानजनक सामग्री अपलोड करने के आईटी नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया था.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Ritika Shree | Updated on: 18 Jun 2021, 02:51:33 PM
youtuber

youtuber (Photo Credit: आइएएनएस)

highlights

  • धर्मपुरी में गिरफ्तारी के बाद यूट्यूबर को सड़क के रास्ते से चेन्नई लाया गया
  • चेन्नई शहर पुलिस के अनुसार, उसे एक मजिस्ट्रेट अदालत में पेश किया जाएगा
  • किरुथिका को सलेम में उसके आवास से गिरफ्तार किया गया और चेन्नई लाया गया

चेन्नई:  

प्रसिद्ध यूट्यूबर मदन मनिकम, जिन्हें तमिलनाडु पुलिस ने अपमानजनक कंटेंट अपलोड करने के लिए हिरासत में लिया था, उसको केंद्रीय अपराध शाखा (सीसीबी) पुलिस की साइबर अपराध शाखा ने शुक्रवार सुबह तमिलनाडु के सलेम से गिरफ्तार कर लिया गया है. धर्मपुरी में गिरफ्तारी के बाद यूट्यूबर को सड़क के रास्ते से चेन्नई लाया गया. चेन्नई शहर पुलिस के अनुसार, उसे एक मजिस्ट्रेट अदालत में पेश किया जाएगा. मदन मनिकम की पत्नी कृतिका को बुधवार को चेन्नई पुलिस ने अपमानजनक सामग्री अपलोड करने के आईटी नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया था. कृतिकिया माधन के यूट्यूब चैनल के एडमिन थे और आईटी एक्ट का उल्लंघन कर अपमानजनक सामग्री अपलोड कर रहे थे. पुलिस सूत्रों ने कहा कि दंपति ने अपने स्वामित्व वाले यूट्यूब चैनल की व्यूज बढ़ाने के लिए इस तरह का कदम उठाया.

यह भी पढ़ेः Indian Railway-IRCTC: रेल यात्री कृपया ध्यान दें, शताब्दी-दूरंतो समेत कई ट्रेनों का शुरू होगा परिचालन, यहां देखिए ट्रेनों की पूरी लिस्ट

तमिलनाडु पुलिस की साइबर क्राइम विंग ने आईपीसी, सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम और महिला निषेध अधिनियम, 1986 के तहत मामला दर्ज किया है. पुलिस को माधन के खिलाफ अपमानजनक कंटेंट का उपयोग करने के लिए 100 से अधिक शिकायतें मिली थी. मदन तीन यूट्यूब चैनल 'टॉक्सिक मदन 18प्लस', 'पब मदन गर्ल फैन', और 'रिची' गेमिंग पर अपमानजनक कंटेंट अपलोड किया. चैनलों के 8 लाख से अधिक सब्सक्राइर थे. साइबर क्राइम विंग के अधिकारियों ने बताया कि स्कूल जाने वाले बच्चों सहित कई किशोर उनके प्रशंसक थे और उन्होंने कंटेंट देखा. 25 वर्षीय किरुथिका को सलेम में उसके आवास से गिरफ्तार किया गया और चेन्नई लाया गया. पुलिस ने उसके पास से एक लैपटॉप, एक डेस्कटॉप और एक मोबाइल फोन बरामद किया है. मदन के ठिकाने का पता लगाने के लिए आगे की जांच जारी थी. दंपति का एक बच्चा है.

यह भी पढ़ेः ड्रैगन नहीं आएगा बाज, साइबर जासूसों के निशाने पर भारत के संवेदनशील प्रतिष्ठान

First Published : 18 Jun 2021, 02:51:33 PM

For all the Latest States News, Tamilnadu News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.