logo-image

Rahul Gandhi Wayanad Visit: राहुल गांधी बोले- मणिपुर में किसी का घर जला तो किसी की हत्या

Rahul Gandhi Wayanad Visit : कांग्रेस नेता राहुल गांधी शनिवार को अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचे और वहां एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधा है.

Updated on: 12 Aug 2023, 07:17 PM

नई दिल्ली:

Rahul Gandhi Wayanad Visit : संसद की सदस्यता बहाल होने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी शनिवार को पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र केरल के वायनाड पहुंचे. उन्होंने यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मणिपुर में हजारों लोग हैं, जिन्होंने इसे झेला है. किसी का घर जला दिया गया है, किसी की बहन के साथ बलात्कार किया गया है, और किसी के भाई और माता-पिता की हत्या कर दी गई है. यह ऐसा है जैसे किसी ने पूरे मणिपुर में मिट्टी का तेल फेंककर आग लगा दी.

यह भी पढ़ें : PM Modi In MP: सागर में बोले पीएम मोदी- अमृतकाल में हमारी जिम्मेदारी विरासत को आगे बढ़ाना

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने वायनाड में कहा कि मणिपुर में सरकार नाकाम रही. मैं कुछ समय पहले मणिपुर गया था. मैं 19 साल से राजनीति में हूं और मैंने मणिपुर में जो अनुभव किया वैसा अनुभव कभी नहीं किया. उन्होंने आगे कहा कि हर जगह खून, हर जगह हत्या, हर जगह बलात्कार, मणिपुर में यही स्थिति है और प्रधानमंत्री ने संसद में 2 घंटे 13 मिनट तक बात की, लेकिन उन्होंने मणिपुर पर 2 मिनट बात की. वे हंसे, मजाक किया. उनका मंत्रिमंडल हंसा, मजाक किया. 

उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी और आरएसएस नहीं समझते हैं कि परिवार क्या होता है? वे यह नहीं समझते कि जितना अधिक वे आपको और मुझे अलग करने की कोशिश करेंगे, हम उतने ही करीब आएंगे. वे सोचते हैं कि अगर हम राहुल गांधी को अयोग्य घोषित कर देंगे तो वायनाड के साथ उनका रिश्ता टूट जाएगा. अगर आप राहुल गांधी को अयोग्य घोषित कर दोगे तो वायनाड के साथ उनका रिश्ता और भी मजबूत हो जाएगा.

यह भी पढ़ें : Manipur Violence: BJP का राहुल गांधी पर हमला, वह चाहते हैं कि भारतीयों को गोली मारे सेना, लेकिन...

वायवाड के सांसद ने कहा कि बीजेपी का परिवारों को नष्ट करना लक्ष्य है. भारत एक परिवार है, वे इसे विभाजित करना चाहते हैं. मणिपुर एक परिवार था, उन्होंने इसे नष्ट करने की कोशिश की. वे लोगों के बीच संबंधों को नष्ट कर देते हैं. हम बनाते हैं और लोगों को एक साथ लाते हैं. हम परिवारों को मजबूत करते हैं. बीजेपी सोचती है कि उन्होंने मणिपुर को विभाजित और नष्ट कर दिया है. हम मणिपुर को वापस एक साथ लाएंगे. हम मणिपुर में प्यार वापस लाएंगे. आपको मणिपुर को जलाने में दो महीने लग गए. हमें इसे लाने में पांच साल लग सकते हैं मणिपुर को प्यार वापस करो, लेकिन हम यह करेंगे. यह भाजपा और कांग्रेस के बीच की लड़ाई है.