logo-image

पीसी चाको को एनसीपी ने केरल का अध्यक्ष बनाया

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) की केरल इकाई का प्रमुख पीसी चाको को बनाया गया है. पार्टी महासचिव प्रफुल्ल पटेल ने बुधवार को इस बाबत घोषणा की. चाको इस वर्ष मार्च में ही राकांपा में शामिल हुए थे. इससे पहले वह कांग्रेस में थे.

Updated on: 19 May 2021, 05:47 PM

highlights

  • राकांपा की केरल इकाई का प्रमुख पीसी चाको को बनाया गया है
  • पार्टी महासचिव प्रफुल्ल पटेल ने बुधवार को इस बाबत घोषणा की.
  • चाको इस वर्ष मार्च में ही राकांपा में शामिल हुए थे

तिरुवनंतपुरम:

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) की केरल इकाई का प्रमुख पीसी चाको को बनाया गया है. पार्टी महासचिव प्रफुल्ल पटेल ने बुधवार को इस बाबत घोषणा की.
चाको इस वर्ष मार्च में ही राकांपा में शामिल हुए थे. इससे पहले वह कांग्रेस में थे. पीसी चाको को संबोधित पत्र में पटेल के हवाले से कहा गया है, राकांपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार ने आपको तत्काल प्रभाव से राकांपा की केरल इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया है. मुझे विश्वास है कि आप राज्य में हमारी पार्टी के विकास के लिए कड़ी मेहनत करेंगे. राज्यसभा सदस्य पटेल ने इस पत्र की प्रति ट्विटर पर साझा की और चाको को बधाई दी.

चाको ने पार्टी के वरिष्ठ नेता टी पी पीठाम्बरम की जगह ली है जो राज्य इकाई के अध्यक्ष थॉमस चांडी के दिसंबर 2019 में निधन के बाद से अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी अस्थायी रूप से संभाल रहे थे.

यह भी पढ़ें : राजस्थान में फिर चढ़ा सियासी पारा, CM गहलोत की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

10 मार्च को कांग्रेस नेता पीसी चाको ने पार्टी से इस्तीफा दिया

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीसी चाको ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी सी चाको ने कहा था कि सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखने वालों में वही लोग शामिल हैं जो लोग राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने के खिलाफ हैं. उक्त उन्होंने कहा था कि दिल्ली ये पत्र मीडिया में लीक नहीं होना चाहिए था. कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए सही उम्मीदवार राहुल गांधी ही हैं. खराब स्वास्थ्य के चलते सोनिया गांधी का अध्यक्ष पद पर बने रहना मुश्किल है. कुछ लोग राहुल गांधी के काम करने के तरीके को पसंद नहीं करते हैं, लेकिन अकेले वही व्यक्ति हैं जो मोदी के खिलाफ खड़े हो सकते हैं. लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हो पा रहा है, चाको ने कहा. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि चिट्ठी लिखने वालों में वही लोग शामिल हैं जो राहुल गांधी को अध्यक्ष पद पर नहीं देखना चाहते.