Lok Sabha Election Results 2024: केरल में भाजपा का खुला खाता, सुरेश गोपी ने रचा इतिहास

केरल में भाजपा के सुरेश गोपी ने इतिहास रच डाला है. प्रदेश के त्रिशुर लोकसभा से सीट जीतकर भाजपा प्रत्याशी व अभिनेता सुरेश गोपी ने बड़ी जीत हासिल की है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
suresh gopi

सुरेश गोपी ने रचा इतिहास( Photo Credit : फाइल फोटो)

केरल में भाजपा के सुरेश गोपी ने इतिहास रच डाला है. प्रदेश के त्रिशुर लोकसभा से सीट जीतकर भाजपा प्रत्याशी व अभिनेता सुरेश गोपी ने बड़ी जीत हासिल की है. देश के इतिहास में यह पहली बार है, जब केरल में भाजपा के किसी प्रत्याशी ने लोकसभा सीट हासिल की है. सुरेश गोपी ने 75079 मतों के अंतर से प्रचंड जीत हासिल की है. वहीं, उनके प्रतिद्वंदी भाकपा के वीएस सुनील कुमार को 331538 वोट मिले तो सुरेश गोपी को 409239 वोट मिले. वहीं, कांग्रेस के मुरलीधरन को 322995 मतों के साथ तीसरे स्थान पर रहे. यह पहली बार ही है जब केरल में भाजपा ने जीत दर्ज की है. 

यह भी पढ़ें- PM मोदी शाम 7 बजे जाएंगे बीजेपी मुख्यालय, शाम 5 बजे राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस

भाजपा प्रत्याशी सुरेश गोपी ने रचा इतिहास

आपको बता दें कि त्रिशूर उन सीटों में से एक है, जिस पर भाजपा ने शुरुआत से ही चुनाव को लेकर ध्यान दिया हुआ था. इससे पहले दो बार सुरेश गोपी ने चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. सुरेश गोपी ने 2019 लोकसभा चुनाव और 2021 विधानसभा चुनाव में हार गए थे. 65 वर्षीय भाजपा प्रत्याशी के लिए यह जीत कई मायने में अहम है. 2016 में सुरेश गोपी भाजपा में शामिल हुए थे और उसके कुछ महीने बाद ही गोपी को राज्यसभा के लिए मनोनीत किया गया था. तब से, गोपी केरल में स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल हैं. 

एनडीए Vs INDIA

देशभर में कुल सात चरणों में मतदान किया गया. 19 अप्रैल से लेकर 1 जून तक यानी कि करीब 46 दिनों तक मतदान चला और आखिरकार चुनावी नतीजे सामने आ चुके हैं. तमाम एग्जिट पोल में एनडीए की प्रचंड बहुमत से जीत दिखाई गई थी, लेकिन इसे गलत साबित करते हुए इंडिया एलायंस ने बढ़िया प्रदर्शन किया है. मौजूदा नतीजे की मानें तो 543 सीटों में से 294 एनडीए ने अपने नाम किया है तो वहीं 230 सीटों पर इंडिया एलायंस ने जीत दर्ज की है. वहीं अन्य के खाते में 19 सीटें आई है.

HIGHLIGHTS

  • भाजपा प्रत्याशी सुरेश गोपी ने रचा इतिहास
  • केरल में पहली बार खुला भाजपा का खाता
  • कई मायने में जीत को माना जा रहा अहम

Source(News Nation Bureau)

Lok Sabha Election 2024 Results Kerala Thrissur Lok Sabha bjp created history in kerala BJP candidate suresh gopi Suresh Gopi Lok Sabha 2024 results