News Nation Logo

केरला: कोस्ट गार्ड और मर्चेंट वेसल ने बीच समुंदर बचाई मछवारों की जान

केरल के कोची शहर से बुधवार को 42 नॉटिकल माइल्स दूर बीच समुंदर आईएफबी बिगिली के पांच मछवारों की जान उस समय कोस्ट गार्ड और मर्चेंट वेसल एमवी एलियंस ने बचाई,

Manvendra Singh | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 30 Jun 2022, 09:08:41 AM
coast gaurd

Coast Guard and Merchant (Photo Credit: ani)

highlights

  • पांचों मछवारों की जान बचाते हुए उन्हें अपने जहाज में सुरक्षित लाया गया
  • अधिकारियों ने तुरंत रेस्क्यू ऑपरेशन जारी किया

नई दिल्ली:  

केरल के कोची शहर से बुधवार को 42 नॉटिकल माइल्स दूर बीच समुंदर आईएफबी बिगिली के पांच मछवारों की जान उस समय कोस्ट गार्ड और मर्चेंट वेसल एमवी एलियंस ने बचाई, जब यह मछवारे बिगीली बोट के पलटने की वजह से समुंदर में बहते दिखे. इन सभी मछवारों को कोची के कोस्ट गार्ड एयर एनक्लेव में प्राथमिक इलाज के बाद फिशरी विभाग के अधिकारियों को सौंप दिया गया है.  दरअसल बुधवार शाम को एमवी एलियंस कांडला की तरफ जा रही थी, तभी उन्हें समुंदर के बीच कुछ लोग बहते दिखे, एमवी एलियंस में मौजूद अधिकारियों ने तुरंत इसकी जानकारी मैरीटाइम रेस्क्यू सब सेंटर, कोची को दी.

इसके बाद कोस्ट गार्ड ने अपनी फास्ट पेट्रोल वेसल आर्यमन को एमवी एलियंस के पास मदद के लिए भेजा. लेकिन मौसम लगातार खराब होता जा रहा था, लिहाजा एमवी एलियंस में मौजूद अधिकारियों ने तुरंत रेस्क्यू ऑपरेशन जारी किया और पांचों मछवारों की जान बचाते हुए उन्हें अपने जहाज में सुरक्षित लाया गया. 

मौसम खराब होने के कारण कोस्ट गार्ड को लगा की इन मछवारो को आर्यमन वेसल में लाना मुश्किल है, लिहाजा कोस्ट गार्ड ने अपने एडवांस लाइट हेलीकॉप्टर को रेस्क्यू मिशन में शामिल किया और इसी हेलीकॉप्टर के जरिए इन पांच मछवारों एमवी एलियंस वेसल से कोस्ट गार्ड एयर एनक्लेव इलाज के लिए लाया. प्राथमिक जानकारी के अनुसार मंगलवार देर रात को इन मछवारों की बिगिली बोट पलट गई थी और तब से ही यह मछवारें अपनी जान बचाने की कोशिश में लगे थे.

 

First Published : 30 Jun 2022, 08:16:26 AM

For all the Latest States News, Kerala News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.