logo-image
लोकसभा चुनाव

केरल: मलप्पुरम में नाव पलटने से 22 लोगों की मौत, बचाव कार्य जारी

केरल के मलप्पुरम जिले के तनूर इलाके में स्थित थूवलथीरम समुद्र तट के नजदीक रविवार को एक पर्यटक नाव पलटने से 22 लोगों की मौत हो गई. यह हादस रविवार शाम का है.

Updated on: 08 May 2023, 12:04 AM

नई दिल्ली:

केरल के मलप्पुरम जिले के तनूर इलाके में स्थित थूवलथीरम समुद्र तट के नजदीक रविवार को एक पर्यटक नाव पलटने से 22 लोगों की मौत हो गई. यह हादस रविवार शाम का है. उस समय मरने वालों की तादात काफी कम थी. अब यह बढ़कर 22 तक पहुंच चुकी है. बताया जा रहा है कि नाव में कुल 40 लोग सवार थे. राज्य के राजस्व मंत्री के राजन ने इस घटना पर शोक व्यक्त किया. उन्होंने बताया कि सीएम भी घटनास्थल का मुआयना करेंगे. एनडीआरएफ के नेतृत्व में बचाव अभियान जारी है. इसके साथ तैराकी टीम को बचाव के लिए बुलाया गया है.  नौसेना की टीम और कोस्ट गार्ड टीम भी इस अभियान में जुटी हुईं हैं. 

इस बीच नाव में सवार लोगों को बचाने के कई प्रयास किए जा रहे हैं.  क्षेत्रीय अग्निशमन अधिकारी के अनुसार, अब तक 22 लाशें बरामद की जा चुकी हैं. नाव में सवार लोगों की सही संख्या का पता नहीं चल रहा है. ऐसे में मरने वालों की तादात बढ़ सकती है.

स्वास्थ्य मंत्री ने बुलाई आपात बैठक

राज्य सरकार ने एक बयान में बताया कि स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने ने एक आपात बैठक के जरिए स्थिति का आकलन किया.  जॉर्ज ने आदेश दिया कि घायलों को उपचार सुनिश्चित किया जाए, ताकि पोस्टमार्टम प्रक्रिया तेज हो सके. इस तरह से शवों को जल्द से जल्द परिजनों को सौंपा जाए. 

राष्ट्रपति ने शोक व्यक्त किया 

मलप्पुरम नाव हादसे को लेकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शोक व्यक्त किया है. राष्ट्रपति ने एक ट्वीट में कहा कि केरल के मलप्पुरम में नाव दुर्घटना में लोगों की मौत बेहद चैंकाने वाली और दुखद है. प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति उनकी संवेदना है. मैं जीवित बचे लोगों की सलामती के लिए प्रार्थना करती हूं. 

उपराष्ट्रपति ने घटना को लेकर शोक जताया

मलप्पुरम नाव दुर्घटना पर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने भी घटना को लेकर शोक जताया है. उन्होंने कहा, नाव पलटने की घटना से लोगों में गहरा दुख हुआ. शोक परिवारों के प्रति उनकी संवेदना है. घायलों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की है.