Kerala: Coronavirus के 111 नए मामलों की पुष्टि, अब तक 1600 ज्यादा केस

Coronavirus: केरल में कोरोना वायरस के 111 नए मामलों की पुष्टि हुई है. इस तरह से कोरोना के अब तक 1600 से ज्यादा केस  दर्ज हो चुके हैं

author-image
Mohit Sharma
New Update
Coronavirus

Coronavirus ( Photo Credit : File Pic)

Coronavirus: भारत में कोरोना वायरस का खतरा एक बार फिर मंडराता दिखाई दे रहा है. यही वजह है कि केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण के फैलने के डर से जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए हैं. कोरोना वायरस संक्रमण फैलना का सबसे ज्यादा खतरा दक्षिण भारत के राज्यों में बना हुआ है. केरल में कोरोना वायरस के 111 नए मामलों की पुष्टि हुई है. इस तरह से कोरोना के अब तक 1600 से ज्यादा केस  दर्ज हो चुके हैं. इससे पहले केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने सोमवार को राज्य में कोविड फैलने की खबरों को खारिज कर दिया था और कहा था कि कुछ निहित स्वार्थी तत्व दहशत पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं.

Advertisment

79 वर्षीय व्यक्ति का एक नमूना जेएन1 वेरिएंट के लिए पॉजिटिव निकला

वीना जॉर्ज  ने कहा था कि कुछ निहित स्वार्थी तत्व कोविड फैलने की दहशत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं. मामले की सच्चाई यह है कि अधिकारी लगातार चीजों पर नजर रख रहे हैं और सभी चीजें अपनी जगह पर ठीक हैं. नवंबर के बाद से नमूनों को तत्परता से टेस्टिंग के लिए भेजा जा रहा है. जॉर्ज ने कहा, पिछले महीने टेस्टिंग के लिए भेजे गए नमूनों में से, राजधानी जिले से टेस्टिंग किए गए 79 वर्षीय व्यक्ति का एक नमूना जेएन1 वेरिएंट के लिए पॉजिटिव निकला. वह होम आइसोलेशन में थे और ठीक हो गए हैं और ठीक हैं.

15 लोगों को जेएन1 के लिए पॉजिटिव के रूप में पहचाना

मंत्री ने कहा, संयोग से पिछले महीने सिंगापुर ने भारत से यात्रा करने वाले 15 लोगों को जेएन1 के लिए पॉजिटिव के रूप में पहचाना और इसका मतलब है कि यह वर्जन अन्य राज्यों में मौजूद है, लेकिन केरल में, हमारे प्रोटोकॉल के कारण, हम इसकी पहचान करने में सक्षम थे. हमारी सभी सिस्टम ठीक हैं और 13 से 16 दिसंबर तक, सुविधाओं की उपलब्धता का आकलन करने के लिए राज्य भर के 1,192 अस्पतालों में एक ड्रिल आयोजित की गई थी. फिलहाल हमने 1,957 बेड, 2,454 आईसीयू बेड और 937 वेंटिलेटर बेड रखे हैं। इसलिए चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है.

केरल में देश के 122 में से 111 नए मामले दर्ज किए गए

कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्ष ने राज्यव्यापी यात्रा में व्यस्त होने और कुछ भी नहीं करने के लिए पिनाराई विजयन सरकार की आलोचना की. रविवार को केंद्र द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, देश के कुल 1,828 सक्रिय मामलों में से 1,634 मामले अब केरल में हैं. रविवार को, केरल में देश के 122 में से 111 नए मामले दर्ज किए गए. इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि राज्य में एक कोविड से मौत की भी सूचना मिली थी.

Source : News Nation Bureau

Latest Coronavirus Vaccine Update Coronavirus in India Corona New Strain corona new casess corona new cases Coronavirus in Kerala Latest Coronavirus News Latest Coronavirus Vaccine News
Advertisment