logo-image

सुधाकरन को केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी का प्रमुख बनाया गया

सांसद के सुधाकरन ने कहा कि मुझे इस पोस्ट को स्वीकार करते हुए बहुत खुशी हो रही है. पार्टी को मजबूत करने के लिए मैं सभी नेताओं के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखने की कोशिश करूंगा.

Updated on: 08 Jun 2021, 07:23 PM

तिरुवनंतपुरम:

केरल विधानसभा चुनाव में हार के कुछ सप्ताह बाद कांग्रेस ने मंगलवार को वरिष्ठ नेता और सांसद के सुधाकरन को केरल प्रदेश कांग्रेस समिति (केपीसीसी) का अध्यक्ष नियुक्त किया है. पार्टी सूत्रों ने इस बारे में बताया. पार्टी आलाकमान ने राज्य और नयी दिल्ली में कई दिनों की चर्चा के बाद मुल्लापल्ली रामचंद्रन की जगह 73 वर्षीय नेता को इस शीर्ष पद पर नियुक्त किया है. सुधाकरन लोकसभा में दूसरी बार कन्नूर संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. वह चार बार विधायक रहे हैं. सुधाकरन ने कहा कि राहुल गांधी ने उन्हें फोन पर नयी जिम्मेदारी के बारे सूचित किया. उन्होंने कहा, ‘‘राज्य में पार्टी को फिर से खड़ा करने में और पार्टी काडर में आत्मविश्वास जगाने के लिए मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करूंगा.’’

सांसद के सुधाकरन ने कहा कि मुझे इस पोस्ट को स्वीकार करते हुए बहुत खुशी हो रही है. पार्टी को मजबूत करने के लिए मैं सभी नेताओं के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखने की कोशिश करूंगा. दरअसल,  पार्टी आलाकमान ने राज्य और नयी दिल्ली में कई दिनों की चर्चा के बाद मुल्लापल्ली रामचंद्रन की जगह 73 वर्षीय नेता को इस शीर्ष पद पर नियुक्त किया है. सुधाकरन लोकसभा में दूसरी बार कन्नूर संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. वह चार बार विधायक रहे हैं और 2001-2004 के दौरान ए के एंटनी के नेतृत्व वाली सरकार में मंत्री भी रहे.

तेजतर्रार नेता और मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के मुखर आलोचक सुधाकरन को वामदलों के मजबूत गढ़ कन्नूर में कांग्रेस का चेहरा माना जाता है. तीखे बयानों और निडर व्यक्तित्व के कारण उत्तर केरल में खासकर कन्नूर में उनका अच्छा खासा जनाधार है. केरल में विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ एलडीएफ से हार और महज 41 सीटें मिलने के बाद कांग्रेस की प्रदेश ईकाई के नेतृत्व में बदलाव की चर्चा चल रही थी. पिछले महीने वीडी सतीशन को जब विधायक दल का नेता चुना गया तो यह लगभग स्पष्ट हो चुका था कि केपीसीसी प्रमुख पद पर बदलाव होगा.

बहरहाल सुधाकरन ने कहा कि राहुल गांधी ने उन्हें फोन पर नयी जिम्मेदारी के बारे सूचित किया. उन्होंने कहा, ‘‘राज्य में पार्टी को फिर से मजबूत करने में और पार्टी काडर में आत्मविश्वास जगाने के लिए मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करूंगा.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं पार्टी में सबको साथ लेकर चलने का प्रयास करूंगा और पार्टी को फिर से खड़ा करने के लिए सबका सहयोग और समर्थन मांगूंगा. कांग्रेस फिर से मजबूत होगी और राज्य में मजबूती से वापसी करेगी.