logo-image

भारी बारिश के चलते इडुक्की में स्कूल- कॉलेज बंद, ट्रैकिंग पर भी रोक!

Heavy Rain In Idukki: भारत के दक्षिणी राज्य केरल के इडुक्की जिले में इन दिनों भारी बारिश का कहर देखने को मिल रहा है. भारी बारिश के चलते स्कूल- कॉलेजों की छुट्टी घोषित कर दी गई हैं.  

Updated on: 07 Jul 2022, 11:46 AM

highlights

  • जिले में स्कूल- कॉलेजों की भी छुट्टी घोषित हुई
  • रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट ट्रैवल बैन

नई दिल्ली:

Heavy Rain In Idukki: मॉनसून सीजन में शहर की गर्मी से दूर पहाड़ों की ठंडी हवाओं को लेने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपको मायूस कर सकती है. अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर केरल राज्य के इडुक्की में ट्रैक्रिंग का मौका नहीं मिलेगा. दरअसल भारत के दक्षिणी राज्य केरल के इडुक्की जिले में इन दिनों भारी बारिश का कहर देखने को मिल रहा है. भारी बारिश के चलते स्कूल- कॉलेजों की छुट्टी घोषित कर दी गई हैं.  बारिश के कहर को देखते हुए राज्य में इडुक्की जिले में ट्रैकिंग और नाइट ट्रैवल जैसी गतिविधियों पर भी रोक लगा दी गई है. जाहिर  है इन दिनों जिले  में भारी बारिश के चलते भूस्खलन के मामले देखने को मिल रहे हैं. साथ ही तेज हवाओं का कहर भी बरप रहा है. 

भारी बारिश और तेज हवाओं का कहर जिंदगियों के लिए बना आफत
इडुक्की में भारी बारिश और तेज हवाओं का कहर जिंदगियों के लिए आफत बन रहा है. बारिश और तेज हवाओं के कारण पेड़ गिरने से लोगों की मौत की घटनाएं भी सामने आ रही है.  जिले कलेक्टर शीबा जॉर्ज (Sheeba George) ने बीते मंगलवार को बारिश की आशंका के बीच फिलहाल के लिए बोटिंग, ट्रैकिंग और नाइट ट्रैवल पर पाबंदी लगा दी है. 

ये भी पढ़ेंः बेंगलुरु में 3 करोड़ की डकैती करने वाले हिस्ट्रीशीटर समेत 4 को उदयपुर पुलिस ने दबोचा

स्कूल कॉलेजों की भी छुट्टी 
बीते बुधवार से ही जिले में रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक भ्रमण पर रोक लग चुकी है. मछुवारों के लिए भी बोटिंग और इससे जुड़ी गतिविधियों को रोक दिया गया है. इसके साथ ही जिला कलेक्टर ने शैक्षणिक संस्थानों आंगनवाड़ी, नर्सरी, स्कूल और कॉलेजों की छुट्टी भी घोषित कर दी है. लेकिन स्कूल- कालेजों की परीक्षाओं के समय में फिलहाल कोई बदलाव नहीं किया गया है.