logo-image

केरला में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच CM ने किया नाइट कर्फ्यू का ऐलान

केरला में कोरोना के बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच केरल सरकार (Kerala Government) ने प्रदेश में नाइफ कर्फ्यू (Night Curfew) लगाने का ऐलान किया है. जो कि सोमवार शाम से लागू होगा.

Updated on: 28 Aug 2021, 08:57 PM

highlights

  • कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच CM  ने किया नाइट कर्फ्यू का ऐलान
  • सोमवार शाम से लागू होगा प्रदेश में नाइट कर्फ्यू 
  • शनिवार को केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने जारी किया आदेश 

नई दिल्ली:

केरला में कोरोना के बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच केरल सरकार (Kerala Government) ने प्रदेश में नाइफ कर्फ्यू (Night Curfew) लगाने का ऐलान किया है. जो कि सोमवार शाम से लागू होगा. शनिवार को केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने नया आदेश जारी करते हुए प्रदेश में रात 10 बजे से लेकर सुबह 6 बजे के बीच तक बेवजह लोगों के घर से निकलने पर पाबंदी लगाई है. बता दें कि पिछले कई दिनों से केरल से रिकॉर्ड तोड़ कोरोना संक्रमितों के केस सामने आ रहे हैं. सीएम पिनराई विजयन (Pinarayi Vijayan) ने बयान जारी कर कहा कि कोरोना महामारी (Corona Pandemic) की रोकथाम के लिए प्रदेश भर में कोविड टेस्टिंग की गतिविधियों को तेज करने के आदेश दिए गए हैं. केरल स्वास्थ्य विभाग की ओर से साझा की गई जानकारी के मुताबिक शनिवार को प्रदेश भर में 1,67,497 लोगों के सैंपल एकत्रित कर जांच की गई. विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक इनमें से 31,265 लोगों के सैंपल कोरोना संक्रमित पाए गए. कोरोना से हुई मौत मामले को लेकर विभाग के डेटा के मुताबिक 153 मरीजों की कोरोना से डेथ हुई है.

यह भी पढ़ें: हरियाणा में किसानों पर लाठीचार्ज को लेकर राहुल के निशाने पर CM खट्टर


गौरतलब है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर केन्द्र सरकार के द्वारा भी चिंता जाहिर की गई है. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से भी इन राज्यों में लगातार बढ़ते केस पर मॉनिटरिंग की जा रही है. केन्द्र ने शनिवार को निर्देश देते हुए सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को आगामी पर्व - त्योहार के मौके पर कोई बड़ी भीड़ एकत्र न हो यह सुनिश्चित करने को कहा है. इसके अलावा केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को जरूरत पड़ने पर कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए स्थानीय स्तर पर प्रतिबंध लगाए जाने की भी आदेश दी है. 

यह भी पढ़ें: सितंबर में हो सकता है यूपी मंत्रिमंडल का विस्तार, पढ़ें पूरी खबर

बता दें कि भारत में पिछले 24 घंटों के दौरान 46,759 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं. जो लगभग पिछले दो महीनों में सबसे अधिक है. शनिवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर उपयुक्त जानकारी दी गई है. सरकारी डेटा के मुताबिक पिछले 24 घंटों में भारत में कुल 509 कोरोना से मौतें हुई हैं. इसके साथ ही कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर अब 4,37,370 हो गई है.