News Nation Logo

अरविंद केजरीवाल ने केरल में किया ट्वेंटी 20 पार्टी से गठबंधन

अरविंद  केजरीवाल ने कोच्चि में कहा, अब, केरल में चार राजनीतिक गठबंधन होंगे- एलडीएफ, यूडीएफ, एनडीए और हमारे गठबंधन का नाम पीपुल्स वेलफेयर एलायंस होगा.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 15 May 2022, 08:23:49 PM
KERLA

अरविंद केजरीवाल (Photo Credit: news nation)

नई दिल्ली:  

AAP के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कोच्चि में केरल की ट्वेंटी 20 पार्टी के साथ आम आदमी पार्टी के गठबंधन की घोषणा की.  केजरीवाल ने कोच्चि में कहा, "अब, केरल में चार राजनीतिक गठबंधन होंगे- एलडीएफ, यूडीएफ, एनडीए और हमारे गठबंधन का नाम पीपुल्स वेलफेयर एलायंस होगा." दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने केरल में राजनीतिक परिवर्तन के लिए कहा कि, यदि आप राजनीति, दंगे और भ्रष्टाचार चाहते हैं तो आप उनके पास जा सकते हैं (अन्य राजनीतिक दल) यदि आप विकास चाहते हैं, स्कूल और अस्पताल आपको हमारे पास आना चाहिए. अन्य दल आपके बच्चों को कभी शिक्षा नहीं देंगे क्योंकि वे दंगा और गुंडागर्दी करना चाहते हैं. 

कोच्चि में उन्होंने दिल्ली में आम आदमी पार्टी सरकार के काम का हवाला देते हुए कहा कि, 24 घंटे  बिजली की आपूर्ति के कारण दिल्ली में इन्वर्टर, जनरेटर की दुकानें बंद हैं, जो मुफ्त है...क्या केरल के लोग भी मुफ्त बिजली नहीं चाहते हैं?

अरविंद केजरीवाल ने केरल के खाद्य सुरक्षा नीति को अच्छा बताते हुए कहा कि, मैंने खाद्य सुरक्षा मॉल का दौरा किया, यह एक बहुत अच्छी अवधारणा है, खासकर मुद्रास्फीति के इन दिनों में जब लोग उच्च कीमतों के कारण पीड़ित हैं। मैंने लोगों से बात की और वे इससे खुश हैं.

ट्वेंटी 20 किज़हक्कम्बलम (Twenty20 Kizhakkambalam)(Twenty20 Party) एक गैर-लाभकारी धर्मार्थ संगठन है, जिसे किटेक्स गारमेंट्स (Kitex Garments) द्वारा प्रचारित किया गया है, जो अन्ना किटेक्स समूह (Anna Kitex Group) का एक कपड़ा निर्यात करने वाली कंपनी है- जिसे फोर्ब्स एशिया की 200 बेस्ट अंडर ए बिलियन डॉलर कंपनियों में स्थान दिया गया है. 

2015 के ग्राम पंचायत चुनावों में, संगठन ने ग्राम परिषद की 19 में से 17 सीटों पर जीत हासिल की और 69 प्रतिशत वोट शेयर हासिल किया. काइटेक्स गारमेंट्स के प्रबंध निदेशक साबू एम. जैकब (Sabu M. Jacob) के अनुसार, जीत मौजूदा राजनीतिक दलों की विफलता के कारण थी. किटेक्स गारमेंट्स ने ट्वेंटी-20 द्वारा शुरू की गई विकास और कल्याणकारी योजनाओं के लिए अपने कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व (सीएसआर) फंड दिया.

First Published : 15 May 2022, 08:23:49 PM

For all the Latest States News, Kerala News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.