News Nation Logo

कांग्रेस की अगुवाई वाला UDF चुनाव प्रचार में लेगा फिल्मी सितारों की मदद

जगदीश शनिवार को यूडीएफ के चुनाव घोषणापत्र के विमोचन के दौरान पहुंचे. सबकी नजर उन्हीं की तरफ रही. संयोग से जगदीश 2016 का विधानसभा चुनाव हार गए थे. उन्हें अपने फिल्म सहयोगी से पूर्णकालिक राजनेता बने बी.

IANS | Updated on: 20 Mar 2021, 05:59:19 PM
A filmi touch to Congress led UDF election campaign

कांग्रेस की अगुवाई वाला UDF प्रचार में लेगा फिल्मी सितारों की मदद (Photo Credit: IANS)

highlights

  • यूडीएफ चुनाव प्रचार के नया तरीका लेकर आ रहा है
  • जगदीश UDF के चुनाव घोषणापत्र के विमोचन के दौरान पहुंचे
  • संयोग से जगदीश 2016 का विधानसभा चुनाव हार गए थे

तिरुवनंतपुरम:

केरल में कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्षी गठबंधन युनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) का मुकाबला माकपा की अगुवाई वाले सत्तारूढ़ गठबंधन एलडीएफ और भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए से है. यूडीएफ चुनाव प्रचार के नया तरीका लेकर आ रहा है. केरल में 140 विधायकों को चुने जाने के लिए 6 अप्रैल को चुनाव होने हैं. यूडीएफ की नई रणनीति उन फिल्मी सितारों की मदद लेना है, जो कांग्रेस के नेतृत्व वाले के गठबंधन की तरफ रुझान रखते हैं और शुरुआत केरल के सबसे लोकप्रिय कॉमेडियन सह चरित्र अभिनेता जगदीश से की जा रही है.

जगदीश शनिवार को यूडीएफ के चुनाव घोषणापत्र के विमोचन के दौरान पहुंचे. सबकी नजर उन्हीं की तरफ रही. संयोग से जगदीश 2016 का विधानसभा चुनाव हार गए थे. उन्हें अपने फिल्म सहयोगी से पूर्णकालिक राजनेता बने बी. गणेश कुमार से शिकस्त मिली थी. जगदीश ने कहा, "इस बार मुझे भले ही कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने चुनाव लड़ने के लिए कहा, मगर मुझे व्यक्तिगत कारणों से बाहर होना पड़ा. लेकिन मैंने उनसे वादा किया कि मैं किसी भी समय कहीं भी प्रचार के लिए उपलब्ध रहूंगा. मैंने खुद को 10 मार्च से लेकर चुनाव के अंत तक चुनाव लड़ने से मुक्त रखा है."

उन्होंने कहा कि वह और निर्माता सह निदेशक रणजीत विभिन्न प्रकार के अभियानों के लिए अपनाई जाने वाली रणनीति पर काम कर रहे हैं. जगदीश ने कहा, "यह वीडियो और ऑडियो क्लिप का मिश्रण होगा और यह कुल पेशेवर चुनाव अभियान होगा, जिसमें यूडीएफ और उसके उम्मीदवारों की खूबियों को उजागर किया जाएगा. हमारा एकमात्र उद्देश्य अधिक से अधिक मतदाताओं तक पहुंचना है."

यूडीएफ उम्मीदवारों की सफलता के लिए काम कर रहे अन्य फिल्मी हस्तियों में रमेश पिशारोडी और राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता सलीम कुमार शामिल हैं. कांग्रेस ने कोझिकोड में यूडीएफ के लिए बलुसेरी सीट से युवा हास्य कलाकार धर्माजन बोलघट्टी को मैदान में उतारा है, जबकि वाम दलों ने कुमार को पांचवीं बार चुनाव मैदान में उतारा है और मुकेश ने कोल्लम सीट को बनाए रखने का लक्ष्य रखा है. उन्होंने 2016 में जीत हासिल की थी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 20 Mar 2021, 05:59:19 PM

For all the Latest States News, Kerala News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.