logo-image
लोकसभा चुनाव

WTC FINAL : 5वें दिन भारत की उम्मीदों पर पानी फेरेगी बारिश, देखें वेदर फॉरकास्ट

WTC 2023 FINAL : भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच महामुकाबला इंग्लैंड के लंदन में द ओवल स्टेडियम में खेला जा रहा है और 11 जून को लंदन में बारिश की आशंका है. फॉरकास्ट की बात करें, तो रविवार को दोपहर के वक्त 46-50% बारिश के चांसेस हैं

Updated on: 11 Jun 2023, 10:52 AM

highlights

  • भारत को जीतने के लिए बनाने हैं 280 रन
  • ऑस्ट्रेलिया ने दिया था 444 का लक्ष्य
  • टीम इंडिया का स्कोर 164/3

नई दिल्ली:

WTC 2023 FINAL : भारत और ऑस्ट्रेलिया (INDIA vs AUSTRALIA) के बीच खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच अब नतीजे की तरफ बढ़ रहा है. भारत के सामने जीतने के लिए 444 रनों का टारगेट था, जिसमें से चौथे दिन के खत्म होने तक भारत ने 164-3 रन बना लिए और अब ICC ट्रॉफी और भारत के बीच 280 रनों का फासला रह गया है. गेम का 5वां दिन यानि आज रिजल्ट आना तय है. मगर, आज के मौसम में बारिश का अनुमान जताया गया है, जो इस रोमांचक मैच में खलल डाल सकती है. 

बारिश का है अनुमान

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के 5वें दिन पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं. मगर, वेदर फॉरकास्ट को देखकर लगता है की मौसम को कुछ और ही मंजूर है. भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच महामुकाबला इंग्लैंड के लंदन में द ओवल स्टेडियम में खेला जा रहा है और 11 जून को लंदन में बारिश की आशंका है. फॉरकास्ट की बात करें, तो रविवार को दोपहर के वक्त 46-50% बारिश के चांसेस हैं, वहीं रात होते-होते ये प्रतिशत घटकर 24% हो रहा है. मतलब साफ है की मैच में आज बारिश खलल डाल सकती है. वहीं तापमान 30 से 17 डिग्री तक रह सकता है. ह्यूमिडिटी 53-78% रह सकती है और हवा 10-15 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चल सकती है.

WTC 2023 FINAL के लिए है रिजर्व डे

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे WTC 2023 FINAL मैच के लिए ICC ने रिजर्व डे रखा है. जी हां, वैसे तो मैच 11 यानि आज खत्म होना है. मगर, यदि बारिश खलल डालती है और आज पूरे ओवर नहीं फेंके जा पाते हैं, तो मैच रिजर्व डे यानि 12 जून तक जाएगा. पिछली बार भी जब भारत - न्यूजीलैंड के बीच WTC FINAL खेला गया था, तब भी बारिश आई थी और मैच रिजर्व डे तक पहुंचा था. जहां, कीवी टीम ने खिताबी जीत दर्ज की थी.