logo-image

ऑस्ट्रेलिया ने WTC FINAL में की बॉल टेम्परिंग, फिर मिला विराट - पुजारा का विकेट !

WTC 2023 FINAL : पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया पर बॉल टेम्परिंग का आरोप लगाया है, जिसके बाद से ही क्रिकेट के गलियारों में खलबली मच गई है. बासित अली का कहना है कि पैट कमिंस की टीम ने भारतीय पारी के 15वें ओवर में गेंद के साथ छेड़छाड़ की.

Updated on: 09 Jun 2023, 07:38 PM

नई दिल्ली:

WTC 2023 FINAL : द ओवल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जा रहा है. इस बीच पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया पर बॉल टेम्परिंग का आरोप लगाया है, जिसके बाद से ही क्रिकेट के गलियारों में खलबली मच गई है. बासित अली का कहना है कि पैट कमिंस की टीम ने भारतीय पारी के 15वें ओवर में गेंद के साथ छेड़छाड़ की और भारत के टॉप-2 बल्लेबाजों को आउट करने में इसका यूज किया. 

ऑस्ट्रेलिया ने की बॉल के साथ छेड़छाड़

पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी बासित अली का आरोप है की ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शुरुआत में गेंद के साथ छेड़छाड़ कर विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा का विकेट चटकाया है. उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा है कि, ओवल के बड़े मैदान पर किसी का भी ध्यान कंगारुओं की हरकत पर नहीं है, जिसमें ऑफिशियल्स, कमेंटेटर और खुद भारतीय बल्लेबाज भी शामिल हैं.

16 से 18 ओवरों में गेंद के साथ छेड़छाड़ साफ दिख रही थी. पारी के 18वें ओवर के दौरान बॉल का शेप बदलने के कारण अंपायर रिचर्ड केटलबोरो के निर्देश पर इसे बदल गया. जैसे ही बॉल बदलने के लिए बॉक्स आया और नई गेंद ली गई. इसी बीच चीजें ऑस्ट्रेलिया के अनुसार होने लगीं. भारत की पारी 30 पर 2 विकेट थी, जो फिर 71 पर 4 विकेट हो गई. क्या अंपायर अंधे हैं. वहां कौन बैठा है, जिसे इतनी सिंपल सी चीज नहीं दिख रही है.

ये भी पढ़ें : WTC 2023 FINAL : 294 पर सिमटी भारत की पहली पारी, ऑस्ट्रेलिया के पास 173 की बढ़त

इतना जल्दी कैसे रिवर्स स्विंग होने लगी ड्यूक बॉल

भारतीय टीम की पहली पारी 296 के स्कोर पर सिमट गई और ऑस्ट्रेलिया के पास 173 रनों की बढ़त रही. पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने हैरानी जताते हुए कहा कि, BCCI इतना बड़ा बोर्ड है, तो क्या उन्हें ये दिखाई नहीं दे रहा. वो इससे ही खुश हैं कि भारत फाइनल में पहुंच गया है. भला 15-20 ओवर में ड्यूक बॉल कभी रिवर्स स्विंग होती है? कूकाबूरा बॉल अभी भी रिवर्स कर सकती है, मगर ड्यूक बॉल कम से कम 40 ओवर तक रहती है. हालांकि, अब तक किसी और क्रिकेटर या ऑफिशियल्स की तरफ से पाकिस्तानी क्रिकेटर के इस आरोप पर प्रतिक्रिया नहीं आई है. बताते चलें, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 2013 में साउथ अफ्रीका दौरे पर बॉल टेम्परिंग की थी, जिसके बाद पूरे क्रिकेट जगत में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की काफी थू-थू हुई थी.