logo-image

WTC Final 2023 : 'पुजारा कार्ड' से जीतेगी टीम इंडिया! ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसा है रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेतेश्वर पुजारा के टेस्ट रिकॉर्ड की बात करें तो वह काफी शानदार है.

Updated on: 02 Jun 2023, 08:13 PM

नई दिल्ली:

WTC Final 2023 : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम 7 जून से लंदन के ओवल में भिड़ेंगी. टीम इंडिया ने लगातार दूसरी बार WTC Final में अपनी जगह बनाई है. जबकि कंगारू टीम पहली बार WTC फाइनल खेलने उतरेगी. इस मैच को जीतकर टीम इंडिया 13 सालों के आईसीसी खिताब के सूखे को खत्म करना चाहेगी. टीम इंडिया के स्क्वाड में एक ऐसा खिलाड़ी है जो ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रंप कार्ड साबित हो सकता है. जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वो कई और नहीं बल्कि स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा हैं. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेतेश्वर पुजारा का काफी शानदार रिकॉर्ड है. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पुजारा का टेस्ट रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेतेश्वर पुजारा के टेस्ट रिकॉर्ड की बात करें तो वह काफी शानदार है. पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभी तक खेले गए अपने 24 टेस्ट मैचों में 50.82 की शानदार औसत से 2033 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने शानदार 5 शतक भी जड़े हैं.  इसके अलावा पुजारा टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2000 से ज्यादा रन बनाने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज हैं. इसके अलावा चेतेश्वर पुजारा ने इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट बहुत खेला है. जिस कारण उन्हें इंग्लैंड की पिचों पर खेलने का अच्छा खासा अनुभव है. ऐसे में वह इंग्लिश परिस्थितियों में टीम इंडिया के लिए अहम साबित हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Wrestlers Protest : पहलवानों को मिला 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम का साथ, बयान जारी कर की कड़ी निंदा

चेतेश्वर पुजारा ने इस साल जड़ा था आखिरी टेस्ट शतक

बता दें कि चेतेश्वर पुजारा ने पिछले साल 16 दिसंबर को बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शतक जमाया था. उन्होंने  इस शतक के लिए 130 गेंदों का सामना किया था. इस पारी में पुजारा ने 102 रनों की नाबाद पारी खेली थी.

चेतेश्वर पुजारा का टेस्ट करियर

चेतेश्वर पुजारा ने अपना टेस्ट डेब्यू साल 2010 में किया था. उन्होंने अब तक कुल 102 मैचों की 174 पारियों में 43.0 की औसत से 7154 रन बनाए है. जिसमें 19 शतक और 35 अर्धशतक शामिल हैं. वहीं इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ 206 रन नाबाद रहा है.