logo-image
लोकसभा चुनाव

'टीम इंडिया की नसों में घमंड दौड़ता है', दिग्गज ने बता दिया भारत को ओवर कॉन्फिडेंट

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में मिली हार के बाद से ही टीम इंडिया की चारों ओर आलोचना हो रही है. कोई उनके गेम प्लान पर सवाल उठा रहा है, तो कोई प्रदर्शन को हार का जिम्मेदा ठहरा रहा है. अब पूर्व कैरेबियाई ने इस मामले पर बड़ा बयान दे डाला है.

Updated on: 15 Jun 2023, 03:48 PM

highlights

  • WTC 2023 FINAL 8 विकेट से हारा भारत
  • 444 रनों के टारगेट का पीछा नहीं कर पाई टीम इंडिया
  • रहाणे के अलावा कोई क्रीज पर नहीं टिक सका

नई दिल्ली:

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा. क्रिकेट के गलियारों में इस हार का पोस्टमार्टम अभी भी चल रहा है. इस बीच वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज एंडी रॉबर्ट्स ने टीम इंडिया को लेकर कुछ ऐसा कहा है, जिसे जानकर आप दंग रह जाएंगे. असल में दिग्गज का कहना है की भारतीय टीम को घमंड हो गया है, जिसके कारण उन्हें इस बड़े मैच में हार का सामना करना पड़ा. 

भारत को है घमंड

WTC 2023 FINAL में टीम इंडिया ना तो बल्ले से कुछ खास कर सकी और ना ही गेंद से. कहने को गेंदबाजों ने 20 विकेट तो निकाले, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी और ऑस्ट्रेलियाई टीम एक बड़ा लक्ष्य खड़ा कर चुकी थी. नतीजन, भारतीय टीम इस बड़े मैच को 8 विकेट से हार गई. इस करारी हार के बाद एंडी रॉबर्ट्स ने टीम इंडिया पर ओवर कॉन्फिडेंट और घमंडी होने का इल्जाम लगाया है. उन्होंने कहा, 

"भारतीय क्रिकेट में घमंड दौड़ता है और इसी वजह से वह दुनिया में बाकी सबको कम आंकते हैं. भरत को फोकस करना होगा कि उनकी प्रायोरिटी क्या है, टेस्ट क्रिकेट या फिर लिमिटेड ओवर क्रिकेट. टी-20 क्रिकेट अपने हिसाब से चलता रहेगा, उसमें बैट और बॉल के बीच ज्यादा मैच नहीं है. मुझे इंडियन टीम से बिलकुल भी उम्मीद नहीं थी, मुझे पता था उनकी पारी बिखर जाएगी. दोनों पारियों में बैटिंग खराब थी." 

ये भी पढ़ें : PCB के इस बखेड़े के चलते वर्ल्ड कप शेड्यूल में हो रही देरी, जानें पूरा मामला

भारत नहीं दिखा सका दम

वेस्टइंडीज के गेंदबाज ने आगे कहा कि, "मुझे उम्मीद थी कि भारत अपनी बल्लेबाजी से कुछ दम दिखाएगा. फाइनल में मुझे कोई टॉप बल्लेबाज नजर नहीं आया. हालांकि अजिंक्य रहाणे ने हाथ पर गेंद लगने के बाद कड़ा संघर्ष किया. गिल शॉट्स खेलते हैं तो अच्छे दिखते हैं, लेकिन वह लेग स्टंप पर खड़े होते है और अक्सर बोल्ड या कैच आउट हो जाते हैं. शुभमन के पास अच्छी कला है, तो उन्हें अच्छा खेलना चाहिए."