logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

Women Asia Cup IND vs THA: थाईलैंड को 74 रन से हराकर फाइनल में पहुंचा भारत

Women Asia Cup Ind vs THI: थाईलैंड को हराकर फाइनल में पहुंचा भारत

Updated on: 13 Oct 2022, 12:03 PM

नई दिल्ली:

Women Asia Cup India vs Thailand: भारत ने महिला एशिया कप के सेमीफाइनल में थाईलैंड को 74 रन से हराकर फाइनल में पहुंच गया है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने अपने 20 ओवर में 6 विकेट के गंवाकर 148 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी थाईलैंड की टीम 20 ओवर में विकेट के नुकसान पर 74 रन ही बना सकी. इसी के साथ भारत ने थाईलैंड को 74 रनों से मात देकर महिला एशिया कप के फाइनल में एंट्री मार ली है.

भारत की ओर से शेफाली वर्मा ने सबसे ज्यादा 28 गेंदों में 42 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 5 चौके और एक छक्का लगाया. जबकि कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 30 गेंदों में 36 रन बनाए. जिसमें 4 चौके शामिल हैं. वहीं जेमिमा रोड्रिग्ज ने 26 गेंदों में 27 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 3 चौके लगाए. स्मृति मंधाना ने 13 और पूजा वस्त्राकर ने 17 रन बनाए. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup Hat Trick: इस बॉलर के नाम है टी20 वर्ल्ड का पहला हैट्रिक, जानें पूरी लिस्ट

थाईलैंड की ओर से सबसे ज्यादा 29 गेंदों पर 21 रन नट्टया बूचथम ने बनाए. वहीं कप्तान नारुमोल चाईवाई ने 41 गेंदों में 21 रन बनाए. इन दोनों खिलाड़ी के अलावा थाईलैंड का और कोई खिलाड़ी डबल डिजिट नहीं बना पाया. भारत की ओर से दीप्ति शर्मा ने कमाल की गेंदबाजी की. उन्होंने 4 ओवरों में 7 रन देकर 3 विकेट चटकाए. इस दौरान उन्होंने एक मेडन ओवर भी निकाला. जबकि राजेश्वरी गायकवाड़ ने 4 ओवरों में 10 रन देकर 2 विकेट झटकी. वहीं रेणुका सिंह स्नेह राणा और शेफाली के खाते में 1-1 विकेट गए. 

बता दें कि महिला एशिया कप में भारत का दबदबा रहा है. महिला एशिया कप 2004 में शुरू हुआ था. पहले ही एशिया कप पर भारत ने अपना कब्जा जमाया था. भारत 6 बार एशिया कप का चैंपियन बना है. भारत ने 2004, 2006, 2008, 2012, 2016 में एशिया कप का खिताब अपने नाम किया है. वहीं साल 2018 में बांग्लादेश ने एशिया कप के फाइनल में भारत को 3 विकेट से मात देकर अपना पहला एशिया कप का खिताब जीता. इस बार भी भारत महिला एशिया कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी, 25 शहरों के थियेटर में देख सकेंगे भारत के मुकाबले