logo-image

IND W vs AUS W: इस विस्फोटक खिलाड़ी का चला बल्ला तो ऑस्ट्रेलिया होगी ढेर! ऐसा रहा है प्रदर्शन

विमेंस वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय महिला टीम गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला सेमीफाइनल मैच खेलेगी. यह मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड पर शाम साढ़े 6 बजे से खेला जाएगा.

Updated on: 23 Feb 2023, 11:57 AM

highlights

  • ऑस्ट्रेलिया को हराते ही भारतीय टीम की फाइनल में होगी एंट्री 
  • ऋचा घोष की तूफानी बल्लेबाजी से कंगारू टीम होगी पस्त 
  • वर्ल्ड कप में अब तक ऐसा रहा है ऋचा का प्रदर्शन

नई दिल्ली:

Women's T20I World Cup 2023 India vs Australia: विमेंस वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय महिला टीम गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला सेमीफाइनल मैच खेलेगी. यह मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड पर शाम साढ़े 6 बजे से खेला जाएगा. दोनों टीमों के लिए यह मैच काफी खास है, क्योंकि जो भी टीम इस मुकाबले को जीतेगी वह फाइनल में एंट्री कर जाएगी. टीम इंडिया के लिए यह मैच आसान नहीं होने वाले है, लेकिन एक खिलाड़ी का बल्ला चल गया तो कंगारू टीम की भी हालत खस्ता हो जाएगी. 

ऋचा लय में रहीं तो फाइनल में एंट्री कर सकती है इंडिया 

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वह कोई और नहीं बल्कि भारतीय महिला टीम की विस्फोटक बल्लेबाज ऋचा घोष हैं. उन्होंने वर्ल्ड कप में जिस तरह की बल्लेबाजी की है, उसकी हर कोई तारीफ कर रहा है. उन्होंने कुछ मौकों पर तूफानी पारी तो खेली ही, इसके साथ ही वह बड़ी पारी भी खेलने में सफल हुईं हैं. कंगारू टीम के खिलाफ भी अगर वह अपने अंदाज में बैटिंग करने में सफल हो गईं तो टीम इंडिया की जीत पक्की हो सकती है और सीधा फाइनल में एंट्री करने में सफल होगी. 

वर्ल्ड कप में ऋचा का अब तक ऐसा रहा है प्रदर्शन 

विमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 में ऋचा घोष के अब तक के सफर पर नजर डालें तो उन्होंने जिस अंदाज में बल्लेबाजी की है वह हैरतअंगेज है. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 20 गेंदों का सामना करते हुए 155 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 31 रनों की पारी खेली थी. इस दौरान ऋचा ने 5 चौके जड़े थे. वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने 32 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 44 रनों की पारी खेली थी. इस मैच में भी उनके बल्ले से 5 चौके निकले थे. इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने 34 गेंदों का सामना कर नाबाद 47 रनों की पारी खेली. इस मुकाबले में उन्होंने 4 चौके और 2 छक्के लगाए. 

ऋचा की विस्फोटक पारी से टीम की जीत की बढ़ेगी संभावना 

टीम इंडिया को सेमीफाइनल में पहुंचाने में ऋचा घोष की इन शानदार पारियों की अहम भूमिका रही है. अगर वह सेमीफाइनल में कंगारू टीम के खिलाफ भी ऐसी ही पारी खेलने में सफल हो गईं तो भारतीय टीम की जीत लगभग पक्की हो जाएगी. क्योंकि भारत पहले बल्लेबाजी करेगा तो बड़ा स्कोर करने में सफल होगा और अगर रन चेज करेगा तो उनकी ऐसी आतिशी पारी टीम को जल्द से जल्द जीत दिला देगी. अब देखना है कि अहम मुकाबले में वह कैसी बल्लेबाजी करती हैं.