logo-image

Women's T20 WC: सेमीफाइनल में ये हो सकती है भारत-ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11

वहीं दूसरी तरफ टूर्नामेंट में 4 में से 3 मैच जीत के साथ टीम इंडिया अपने ग्रुप में दूसरे नंबर पर मौजूद है. टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में पहले पाकिस्तान (Pakistan), वेस्टइंडीज (West Indies) और आयरलैंड को मात दे चुके है. वहीं इंग्लैंड (England) के खिलाफ

Updated on: 22 Feb 2023, 10:18 PM

नई दिल्ली:

Women's T20 World Cup 2023 Australia Women's vs India Women's:  साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम और भारतीय महिला टीम के बीच 23 फरवरी को केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट में अभी तक ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने एकतरफा जीत हासिल की है. ऐसे में हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की अगुवाई वाली टीम इंडिया (Team India) के लिए ऑस्ट्रेलिया को हराना इतना आसान नहीं होने वाला है.

ऑस्ट्रेलिया अपने ग्रुप में 4 जीत के साथ टॉप पर मौजूद है. कंगारू टीम ने अब तक वर्ल्ड कप में एक भी मैच में हार का सामना नहीं किया है. ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 97 रनों से, बांग्लादेश को 8 विकेट से, श्रीलंका को 10 विकेट से और साउथ अफ्रीका को 6 विकेट से हराकर यह साफ कर दिया है कि वो फाइनल में जगह बनाने की सबसे बड़ी हकदार हैं. टीम की तरफ से अभी तक बल्लेबाजी में जहां एलिसा हीली ने धमाल मचाया वहीं गेंदबाजी में मेगन शूट और एश्ले गार्डनर ने शानदार प्रदर्शन किया है. हालांकि एलिसा हीली आखिरी ग्रुप मुकाबले में अनफिट होने की वजह से नहीं खेल पाईं थी लेकिन उनके अब पूरी तरह से फिट होने की उम्मीद इस मुकाबले को लेकर की जा रही है. वहीं आयरलैंड के खिलाफ पिछले मुकाबले में स्मृति मंधाना ने शानदार बल्लेबाजी की थी. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्हें फिर से बेहतर प्रदर्शन करना होगा. 

वहीं दूसरी तरफ टूर्नामेंट में 4 में से 3 मैच जीत के साथ टीम इंडिया अपने ग्रुप में दूसरे नंबर पर मौजूद है. टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में पहले पाकिस्तान (Pakistan), वेस्टइंडीज (West Indies) और आयरलैंड को मात दे चुके है. वहीं इंग्लैंड (England) के खिलाफ 11 रनों से टीम इंडिया को हार का भी सामना करना पड़ा था. ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम को हराकर फाइनल में जगह पक्की करने के लिए भारतीय महिला टीम को बेहतर प्रदर्शन करना होगा. 

भारत-ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारतीय महिला टीम – स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), रिचा घोष (विकेटकीपर), देविका वैद्य, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्रकर, शिखा पांडे, राजेश्वरी गायकवाड़, रेनुका सिंह.

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम – बेथ मूनी (विकेटकीपर), एलिस पेरी, मेग लेनिंग (कप्तान), एश्ले गार्डनर, ताहलिया मैक्ग्रा, ग्रेस हैरिस, जॉर्जिया वेयरहेम, एनाबेल सदरलैंड, अलाना किंग, मेगन शूट, डार्सी ब्राउन.