logo-image

IND W vs PAK W: ओपनर मंधाना के अंगूठे में चोट, इंडिया की ऐसी हो सकती है प्लेइंग XI

विमेंस टी20 वर्ल्ड कप का चौथा मुकाबला रविवार को भारतीय महिला टीम और पाकिस्तान के बीच भारतीय समयानुसार शाम साढे छह बजे से केपटाउन में है. दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला काफी अहम है. क्योंकि जो भी टीम इस मुकाबले को जीतने में सफल होगी.

Updated on: 12 Feb 2023, 04:29 PM

नई दिल्ली:

विमेंस टी20 वर्ल्ड कप का चौथा मुकाबला रविवार को भारतीय महिला टीम और पाकिस्तान के बीच भारतीय समयानुसार शाम साढे छह बजे से केपटाउन में है. दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला काफी अहम है. क्योंकि जो भी टीम इस मुकाबले को जीतने में सफल होगी. उसका वर्ल्ड कप में शानदार शुरुआत होगा. हरमनरप्रीत की कप्तानी वाली भारतीय टीम इस मैच के लिए अपनी तैयारियों में कोई कमी नहीं छोड़ी की है. आइए जानते हैं कि पाकिस्तान के खिलाफ कप्तान हरमनप्रीत कौर किन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकती हैं. 

भारतीय महिला टीम और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले अहम मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना सलामी बल्लेबाजी करते हुए दिख सकती हैं. शेफाली वर्मा ने हाल ही में टीम इंडिया के विमेंस अंडर 19 वर्ल्ड कप का चैंपियन बनाया है. जिसमें उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था. उम्मीद है कि वह पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन करती हुईं नजर आएंगी. 

मंधाम की जगह भाटिया कर सकती हैं ओपनिंग

भारतीय महिला टीम की अनुभवी बल्लेबाज स्मृति मंधाना अंगूठे की चोट से जूझ रही हैं. ऐसे में हो सकता है कि वह इस मैच में भारतीय टीम का हिस्सा न बन पाएं. अगर मंधाना पाकिस्तान के खिलाफ प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होती हैं तो इस स्थिति में यास्तिका भाटिया सलामी बल्लेबाजी करती हुईं दिख सकती हैं. नंबर तीन पर हरलीन देओल बल्लेबाजी करती हुईं नजर आ सकती हैं. नंबर चार पर जेमिमा रोड्रिग्स बल्लेबाजी करती नजर आ सकती हैं. बांग्लादेश के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में उन्होंने तूफानी बल्लेबाजी की थी. उम्मीद है कि वह पाकिस्तान के खिलाफ भी वैसी ही बल्लेबाजी करती हुई नजर आएं. 

मध्यक्रम में इन बल्लेबाजों के ऊपर दारोमदार

नंबर पांच पर कप्तान हरमनप्रीत कौर बल्लेबाजी कर सकती हैं. फैंस को कौर से भी काफी उम्मीदें हैं. नंबर छह पर तूफानी बल्लेबाज ऋचा घोष बल्लेबाजी कर सकती हैं. बांग्लादेश के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में ऋचा के बल्ले से भी ताबड़तोड़ पारी देखने को मिली थी. अब पाकिस्तान के खिलाफ भी ऋचा से ऐसी ही बल्लेबाजी करने की उम्मीद है. बतौर ऑलराउंडर प्लेइंग इलेवन में दीप्ति शर्मा भी बेहतरीन प्रदर्शन करती हुई नजर आ सकती हैं. गेंदबाजों की बात करें तो बतौर स्पिन गेंदबाज प्लेइंग इलेवन में राधा यादव को खिलाया जा सकता है. फास्ट बॉलिंग के लिए भारतीय टीम में रेणुका ठाकुर, पूजा वस्त्राकार, शिखा पांडे को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है. 

भारतीय महिला टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन: शेफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया, हरलीन देओल, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), ऋचा घोष (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, राधा यादव, रेणुका ठाकुर, पूजा वस्त्राकार, शिखा पांडे.