logo-image

IND W vs AUS W: ऑस्ट्रेलिया का विजय रथ रोक पाना इंडिया के लिए आसान नहीं होगा, जानें ऐसा क्यों

विमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला गुरुवार को भारतीय महिला टीम और ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के बीच है. यह मैच शाम 6 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा. दोनों टीमें एक दूसरे से आमने-सामने होने के लिए बेताब हैं.

Updated on: 23 Feb 2023, 11:18 AM

highlights

  • भारतीय टीम पिछली हार का लेना चाहेगी बदला 
  • वर्ल्ड कप में अब तक एक भी मैच नहीं हारी ऑस्ट्रेलिया
  • भारतीय महिला टीम सेमीफाइनल के लिए है तैयार 

नई दिल्ली:

Women's T20I World Cup 2023 India vs Australia: विमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला गुरुवार को भारतीय महिला टीम और ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के बीच है. यह मैच शाम 6 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा. दोनों टीमें एक दूसरे से आमने-सामने होने के लिए बेताब हैं. हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम इंडिया के लिए यह मुकाबला आसान नहीं होने वाला है. पिछली बार जब दोनों टीमें 2020 के वर्ल्ड कप के फाइनल में भिड़ीं थी तो ऑस्ट्रेलिया ने इंडिया को हराया था. इस बार दोनों टीमें सेमीफाइनल में आमने-सामने होंगी. 

कंगारू टीम के आगे किसी की नहीं चली 

विमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 में कंगारू टीम के सफर पर नजर डालें तो वह अपने ग्रुप में टॉप पर है. अब तक खेले सभी चार मैचों में जीत दर्ज कर 8 अंकों के साथ शीर्ष पर है. कंगारू टीम ने वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड को 97 रनों के बड़े अंतर से हराया. वर्ल्ड कप के अपने दूसरे मैच में कंगारू टीम ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया. वर्ल्ड कप के अपने तीसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 10 विकेट से हराया और ग्रुप स्टेज के चौथे और अपने आखिरी मैच में कंगारू टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में धमाकेदार अंदाज में एंट्री ली है

टीम इंडिया का अब तक ऐसा रहा है सफर 

भारतीय महिला टीम की बात करें तो वर्ल्ड कप के ग्रुप स्टेज में तीन जीत और एक हार से साथ सेमीफाइन में पहुंची है. टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप के अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया. वर्ल्ड के अपने दूसरे मैच में इंडिया ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया. वर्ल्ड कप के अपने तीसरे मैच में भारतीय टीम को इंग्लैंड से 11 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. वर्ल्ड कप के ग्रुप स्टेज के आखिरी और चौथे मुकाबले में इंडिया ने आयरलैंड को डकवर्थ लुईस के नियम से 5 रन से हराकर सेमीफाइनल में एंट्री ली. 

भारतीय टीम के पास पिछली हार का बदला लेने का मौका 

विमेंस वर्ल्ड कप 2023 में दोनों टीमों के अब तक के सफर पर नजर डालें तो कंगारू टीम, भारतीय महिला टीम से एक कदम आगे है. ऐसे में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना आसान नहीं होगा. साल 2020 में जब विमेंस वर्ल्ड कप खेला गया था तो ऑस्ट्रेलियाई टीम, भारतीय टीम को 85 रनों के बड़े अंतर से हराकर विश्व विजेता बनी थी. अब भारतीय टीम के पास मौका है कि सेमीफानल जीत कर ऑस्ट्रेलिया से पिछली हार का बदला ले सके.