logo-image

Smriti Mandhana ने तोड़ा मिताली राज का बड़ा रिकॉर्ड, अपना भी एक रिकॉर्ड किया ध्वस्त

भारतीय महिला टीम की उप-कप्तान स्मृति मंधाना ने एक बड़ा विमेंस टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप मुकाबले में आयरलैंड के खिलाफ तूफानी पारी खेलते हुए पहले तो अपनी ही एक रिकॉर्ड तोड़ा फिर उन्होंने भारतीय महिला टीम की मिताली राज का भी एक रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया.

Updated on: 21 Feb 2023, 08:54 AM

नई दिल्ली:

भारतीय महिला टीम की उप-कप्तान स्मृति मंधाना ने एक बड़ा विमेंस टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप मुकाबले में आयरलैंड के खिलाफ तूफानी पारी खेलते हुए पहले तो अपनी ही एक रिकॉर्ड तोड़ा फिर उन्होंने भारतीय महिला टीम की मिताली राज का भी एक रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया. उन्होंने सोमवार को खेले गए अहम मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी की और टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई. मंधाना की बल्लेबाजी की हर कोई तारीफ कर रहा है. 

मंधाना ने खेली तूफानी पारी 

आयरलैंड के खिलाफ स्मृति मंधाना ने 56 गेंदों का सामना करते हुए 87 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 9 चौके और 3 छक्के जड़े. उनकी इस पारी की बदौलत भारतीय टीम आयरलैंड को 5 रन से हराकर सेमीफाइनल में एंट्री की. उन्होंने पहले तो अपना रिकॉर्ड तोड़ा. इससे पहले मंधाना का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 86 रन था. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ यह पारी खेली थी. लेकिन सोमवार को 87 रनों की पारी खेलकर मंधाना ने अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ा.

मिताली राज का तोड़ा रिकॉर्ड 

स्मृति मंधाना ने 87 रनों की पारी खेलकर अपना रिकॉर्ड तोड़ा ही तोड़ा इसके साथ ही भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया. आपको बता दें बतौर भारतीय महिला बल्लेबाज मिताली राज दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर सबसे बड़ी पारी खेलने वाली बल्लेबाज थी. लेकिन अब उनकी जगह मंधाना ने ले ली. मिताली राज ने साउथ अफ्रीका की सरजमीं पर साल 2018 में 78 रनों की पारी खेली थी. सोमवार को मंधाना ने 87 रनों की पारी खेलकर उनको पीछे कर दिया.

यह भी पढ़ें: Harmanpreet Kaur का कमाल, रोहित-कोहली भी नहीं कर पाए ऐसा

आयरलैंड से जीत के बाद मंधाना ने कही ये बात 

स्मृति मंधाना ने आयरलैंड से 5 रनों से जीत के बाद कहा कि यह अब तब की मेरी सबसे मुश्किल पारियों में से एक है. पिच मुश्किल थी लेकिन जिस गति से वे गेंदबाजी कर रहे थे और तेज हवा कारण परिस्थितियां और चुनौतीपूर्ण हो गई थी. उन्होंने आगे कहा कि, हम एक दूसरे से (सलामी जोड़ीदार शेफाली वर्मा के साथ) कह रहे थे कि क्रीज पर बने रहने की कोशिश करनी चाहिये और अपनी लय बरकरार रखनी चाहिए.