News Nation Logo
Banner

कहां हैं हमारे T20 World Cup 2007 के महारथी, कोई D.S.P तो कोई IPL टीम का हीरो

आज हम आपको बताएंगे कि विश्व विजय के सभी योद्धा आज क्या कर रहे हैं.

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 22 Oct 2021, 04:13:19 PM
t20 indian team 2007

t20 indian team 2007 (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली :  

T20 World Cup : साल 2007 में के पहले टी20 विश्व कप (T20 World Cup) को भारत ने अपने नाम किया था. टीम युवा थी, और कप्तान थे महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni). टी20 विश्व कप (T20 World Cup) शुरु होने से पहले सभी यही कह रहे थे कि भारत की टीम जल्दी ही बाहर हो जाएगी. लेकिन सभी को चौंकाते हुए युवा भारतीय टीम ने टूर्नामेंट को अपने नाम कर लिया था. खैर इस बात को 14 साल हो चुके हैं. उस समय के फैन्स अपनी लाइफ में काफी आगे जा चुके होंगे. साथ ही उस विश्व विजय के योद्धा आज के समय में क्या कर रहे हैं, कहां हैं, क्या आप ये जानते हैं. कुछ को तो आप जानते होंगे, मसलन धोनी, सहवाग, गंभीर, उथप्पा. और जिन्हें आप नहीं जानते होंगे, जिसमें जोगिंदर शर्मा, आरपी सिंह जैसे खिलाड़ी शामिल हैं. तो आज हम आपको बताएंगे कि विश्व विजय के सभी योद्धा आज क्या कर रहे हैं.


धोनी
धोनी के बारे में आप सभी जानते ही हैं. लेकिन फिर भी हम बता रहे हैं कि पूर्व कप्तान धोनी अब टीम इंडिया के मेंटर हैं. चेन्नई सुपर किंग्स के साथ चार बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है, जिसमें अभी 2021 का आईपीएल शामिल है. 

वीरेंद्र सहवाग
वीरू जी. वीरेंद्र सहवाग इसी नाम से फेमस हैं. बॉलर की धुनाई करने के बाद वीरू अब संन्यास का मजा ले रहे हैं. कमेंट्री बॉक्स के साथ-साथ ट्विटर पर छाए हुए हैं. पुरानी कहानियों के साथ कभी रुला देते हैं तो कभी मनोरंजन से दिल खुश कर देते हैं

गौतम गंभीर
टीम इंडिया के गौती भाई यानी गौतम गंभीर इन दिनों कमेंट्री कर रहे हैं. और इसके साथ ही पूर्वी दिल्ली से बीजेपी सांसद हैं.

रॉबिन उथप्पा
रॉबिन उथप्पा की बात करें तो उथप्पा आज भी उसी तरह से बॉलरों की धुनाई करने में लगे हुए हैं. इसका उदाहरण ताजा-ताजा है, क्योंकि आइपीएल 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स के हीरो बने हैं. और चेन्नई सुपर किंग्स को खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई है.

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा ने 20 अक्टूबर को वॉर्म-अप मैच में इंडिया की कप्तानी की थी. लिमिटेड ओवरों में टीम इंडिया के उप-कप्तान हैं. साथ ही कप्तान के तौर पर आईपीएल में मुंबई को शिखर पर ले जाने का काम कर रहे हैं. हालांकि ये वाला सीजन मुंबई के लिए ठीक नही रहा.

युवराज सिंह
युवराज सिंह यानी सिक्सर किंग कुछ ही सीजन पहले तक आईपीएल खेल रहे थे. लेकिन अभी सभी तरह के क्रिकेट से संन्यास लेकर वो रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में खेलते नजर आए थे.

दिनेश कार्तिक
दिनेश कार्तिक टीम इंडिया में अंदर-बाहर होते रहे. दिनेश कार्तिक को विकेटकीपिंग और फिनिशिंग के लिए जाना जाता है. अगर अभी की बात की जाए तो आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेल रहे हैं.

इरफान पठान
पठान साहब 2007 टी20 विश्व कप के फाइनल में मैन ऑफ द मैच रहे थे. आज के समय में कमेंट्री में अपना नाम कमा रहे हैं.

हरभजन सिंह
आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ जुड़े हुए हैं. हालांकि IPL2021 में ज्यादा खेले नहीं. इसके अलावा वर्ल्ड कप में कमेंट्री करते हुए आपको नजर आएंगे.

यूसुफ पठान
यूसुफ पठान 2019 तक IPL में थे. इससे संन्यास लेने के बाद वो अबू धाबी टी10 लीग में मराठा अरेबियंस के लिए खेलेंगे

जोगिंदर शर्मा
जोगिंदर शर्मा के टी20 विश्व कप के आखिरी ऑवर को कौन भूल सकता है? जिसमें मिस्बाह को ऑउट करके भारत ने टी20 विश्व कप की ट्रॉफी अपने नाम की थी. जोगिंदर शर्मा आजकल हरियाणा पुलिस के पास डी.एस.पी.

आरपी सिंह
आरपी सिंह इन दिनों कमेंट्री कर रहे हैं. मीडिया की माने तो अबू धाबी की टी10 लीग में शामिल हो सकते हैं.

First Published : 22 Oct 2021, 04:07:05 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.