logo-image

Suryakumar Yadav: 'बॉलर जाए तो कहां जाए', सूर्या के बल्लेबाजी के कायल हुए पाकिस्तानी दिग्गज

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सूर्याकुमार यादव का फिर बल्ला चला. उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और दर्शकों का मनोरंजन किया.

Updated on: 07 Nov 2022, 09:36 PM

नई दिल्ली:

Suryakumar Yadav T20 World Cup 2022: टीम इंडिया (Team India) के 360 डिग्री कहे जाने वाले सूर्याकुमार यादव आईसीसी टी20 रैकिंग में नंबर-1 बल्लेबाज हैं. टी20 वर्ल्ड कप में सूर्या का शानदार फॉर्म जारी है. सूर्या टी20 वर्ल्ड कप में गेंदबाजों पर कहर बरपा रहे हैं. टी20 वर्ल्ड कप के अपने पांच पारियों में उन्होंने तीन अर्धशतक जड़ दिए हैं. सूर्या मैदान के हर कोने में शॉट खेलने के माहिर हैं. सूर्या आउट करने वाली गेंदों पर भी छक्के जड़ देते हैं. यही कारण हैं कि क्रिकेट जगत के कई दिग्गज उनके बल्लेबाजी के कायल हो गए हैं. पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज वसीम अकरम (Wasim Akram) ने तो सूर्या को दूसरे प्लेनेट का बता दिया है.

एक स्पोर्ट्स चैनल पर बात करते हुए वसीम अकरम और वकार यूनिस ने सूर्याकुमार यादव के तारीफों के पुल बांधे. उन्होंने कहा सूर्या बाकी बल्लेबाजों से अलग हैं और वह किसी के भी खिलाफ रन बना सकते हैं. 

वसीम अकरम ने कहा, 'मुझे तो लगता है कि वो (सूर्या) किसी और ग्रह से आए हैं. वह हर किसी बल्लेबाज से बिल्कुल अलग हैं. उन्होंने न सिर्फ जिम्बाब्वे के खिलाफ, बल्कि दुनिया के टॉप बॉलिंग अटैक के खिलाफ भी रन बनाए हैं.' इसी पैनल में वकार यूनिस (Waqar Younis) उनके साथ बैठे थे. तब बीच में वकार ने कहा, 'आखिर बॉलर जाएं तो जाएं कहां. 'ऐसा नहीं है कि वह चौके-छक्के ज्यादा मारते हैं. वह मैदान के हर कोने में मारते हैं. वह 360 डिग्री खिलाड़ी हैं. स्कूप भी खेल लिया और सीधे भी मार दिया.' 

इसके बाद वसीम अकरम ने आगे कहा, 'इसे बेखौफ होकर खेलना ही कहेंगे. वह पास वह काबिलियत है वह निडर होकर खेलते हैं. डरना नहीं है, गेंद लग भी जाए तो मजा आता है ऐसे लड़के को खेलते देखकर.'

एक साल में टी20 में 1 हजार रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सूर्याकुमार यादव का फिर बल्ला चला. उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और दर्शकों का मनोरंजन किया. सूर्या ने 25 गेंदों पर 61 रनों की शानदार पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 4 छक्के लगाए. उन्होंने अपने इस विस्फोटक पारी की बदौलत साल 2022 में टी20 क्रिकेट में 1000 रन पूरे कर लिए हैं. इस साल इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में 1000 रन पूरे करने वाले सूर्याकुमार भारत के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. उनसे पहले किसी भारतीय बल्लेबाज ने यह कारनामा नहीं किया था. 

यह भी पढ़ें: IND vs ENG Semi Final: भारत के सेमीफाइनल में इस अंपायर के नहीं होने पर खुश हुए फैंस, जानें वजह