News Nation Logo

T20 WC : पहले मैच में रोहित की रणनीति हुई बेकार, अब कोहली का प्लान अपनाना होगा

Shubham Upadhyay | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 25 Oct 2022, 11:19:11 PM
virat kohli rohit sharma plan in t20 world cup 2022

virat kohli rohit sharma plan in t20 world cup 2022 (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • रोहित का प्लान हुआ फ्लॉप
  • कोहली के प्लान पर करना होगा काम
  • अगला मुकाबला नीदरलैंड्स के साथ

नई दिल्ली:  

Rohit Kohli in T20 World Cup 2022 : भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में पाकिस्तान की टीम को मात दे कर ये दिखा दिया कि भारत इस T20 वर्ल्ड कप 2022 में एक अलग ही मूड में नजर आने वाला है. इस वर्ल्ड कप से पहले रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के लिए प्लानिंग सेट की थी जिसमें यह बताया गया था कि शुरुआती 6 ओवर में विकेट नहीं खोना है और उसके बाद बचे हुए 14 ओवर्स में विकेट हाथ में होंगे तो रनों की भरपाई करनी है. लेकिन पाकिस्तान के साथ पहले मैच में ये होता हुआ बिल्कुल भी नजर नहीं आया है. ऐसे में कहा जा रहा है कि रोहित शर्मा को अपनी रणनीति छोड़कर विराट कोहली के प्लान पर काम करना होगा.

ये है कोहली का प्लान

विराट कोहली का प्लान यह है की मैच में जितने लंबे समय के लिए बल्लेबाजी हो सके कीजिए. क्योंकि अगर एक बार जल्दबाजी के चक्कर में विकेट गिर जाता है तो फिर दूसरे बल्लेबाज पर दबाव आना लाजमी है. पहले मैच की बात करें तो रोहित शर्मा और केएल राहुल ज्यादा कुछ खास नहीं कर पाए जिसका पूरा दबाव विराट कोहली के कंधों पर आ गया. वहीं सूर्यकुमार यादव भी जल्दी चलते बने. लेकिन विराट कोहली ने अपने प्लान पर काम जारी रखा और आखिर तक टीम इंडिया को जीत दिलाने में सफल रहे.

अति आत्मविश्वास से बचना जरूरी

टीम इंडिया के अगले मैच की बात करें तो 27 अक्टूबर को नीदरलैंड्स के साथ मुकाबला खेला जाएगा और टीम इंडिया चाहेगी कि जिस जीत के रथ पर वह सवार है वह कायम रहे. पर इसके लिए भारतीय टीम को पिछले मैच की गलतियों से सबक लेते हुए इस मैच में शानदार खेल दिखाना होगा. विराट कोहली के साथ-साथ और भी बल्लेबाजों को अपने रंग में आना होगा, तभी बात बन पाएगी. नहीं तो अति आत्मविश्वास टीम के लिए खतरनाक साबित हो सकता है.

First Published : 25 Oct 2022, 11:19:11 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.