logo-image

INDvsPAK : विराट, रोहित ने पाकिस्तान के लिए बनाया ये प्लान, अब जीत पक्की!

INDvsPAK T20 World Cup 2022 : रविवार यानी कल भारत और पाकिस्तान के बीच T20 वर्ल्ड कप में महा मुकाबला होने जा रहा है.

Updated on: 22 Oct 2022, 08:10 AM

highlights

  • भारत और पाकिस्तान के महामुकाबला कल होगा
  • रोहित और कोहली ने बनाया प्लान
  • आखिरी ओवर्स के लिए विकेट बचा कर रखने होंगे

नई दिल्ली:

INDvsPAK T20 World Cup 2022 : रविवार यानी कल भारत और पाकिस्तान के बीच T20 वर्ल्ड कप में महा मुकाबला होने जा रहा है. भारत की टीम का यह पहला मुकाबला होगा और वह जीत के साथ शुरुआत करना चाहेगी. इसके लिए कप्तान रोहित शर्मा और रन मशीन किंग कोहली ने अपने प्लान में बदलाव किया है और अगर यह प्लान चल गया तो समझ लीजिए टीम इंडिया की जीत पक्की है. पाकिस्तान भी इसका तोड़ नहीं ढूंढ पाएगा. हम आपको बताते हैं आखिरकार कप्तान साहब और स्टार बल्लेबाज ने ऐसा क्या प्लान बनाया है कि पाकिस्तान भी ध्वस्त हो जाएगा.

जानिए रोहित शर्मा का प्लान

दरअसल रोहित शर्मा का प्लान है की शुरुआती 6 ओवर्स में रन भले ही कम आएं पर उसमें विकेट नहीं गंवाना है. अगर विकेट बचते हैं तो आप स्लॉग ओवर में उसकी भरपाई कर सकते है. अभी तक हम देखते आ रहे हैं कि टीम इंडिया के शुरुआती 6 ओवर में 2 से 3 विकेट गिर जाते हैं जिसके बाद आखिरी ओवर में रन बनाने के लिए ज्यादा बल्लेबाज नहीं बचते. ऐसे में टीम इंडिया पर प्रेशर बढ़ता जाता है और रन कम बन पाते हैं.

पाकिस्तान के साथ दूसरे मैच में भी इसका होगा प्रयोग

रोहित और विराट ने यह प्लान पाकिस्तान के मैच से पहले बनाया है और उम्मीद कर रहे हैं कि अगर यह पाकिस्तान के मैच में चल जाता है तो फिर पूरे विश्व कप में इसी प्लान को फॉलो किया जाएगा. बात भी ठीक है मान लीजिए शुरुआती 6 ओवर में केवल 36 रन बनते हैं और विकेट कोई नहीं करता है तो ऐसे में 14 ओवर में रन जुटाए जा सकते हैं और टीम बड़े स्कोर की तरफ जा सकती है.

केएल राहुल को रखना होगा ध्यान

हालांकि इस प्लान के लिए कप्तान रोहित को केएल राहुल की मदद भी चाहिए होगी क्योंकि राहुल दूसरे ओपनर हैं. अगर राहुल का विकेट जल्दी गिर जाता है तो फिर यह प्लान पर काम नहीं हो पाएगा. इसलिए 6 ओवर में कम रन बने लेकिन विकेट नहीं गिरने देना है. यह बात राहुल को ध्यान रखनी है और उम्मीद करते हैं कप्तान साहब का यह प्लान जबरदस्त हिट साबित होगा. ना र्सिफ पाकिस्तान बल्कि सुपर 12 के सभी मैचों में और साथ में सुपर 4 के मैचों में जीत दर्ज करके टीम फाइनल में पहुंचेंगी और 15 साल का सपना पूरा करेगी.