logo-image

T20 WC : विराट-रोहित की नजर इस बड़े रिकॉर्ड पर, तोड़ दिया तो बन जाएंगे बादशाह!

T20 World Cup 2022 : 16 अक्टूबर से टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारी शुरू हो रही है. इस वर्ल्ड कप में कई ऐसे रिकॉर्ड हैं जो कि बड़े खिलाड़ियों की नजर में रहेंगे.

Updated on: 13 Oct 2022, 08:27 AM

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2022 : 16 अक्टूबर से टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारी शुरू हो रही है. इस वर्ल्ड कप में कई ऐसे रिकॉर्ड हैं जो कि बड़े खिलाड़ियों की नजर में रहेंगे. आज हम आपको एक ऐसे ही खास रिकॉर्ड के बारे में बताते हैं जिनके ऊपर दो बड़े खिलाड़ियों की नजर बनी हुई है. अब यह देखने वाली बात होती है कि कौन सा बड़ा खिलाड़ी इसमें बाजी मार ले जाता है. जैसा आप जानते हैं कि भारत का पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ मैच से शुरू होगा. भारतीय टीम को ना सिर्फ पाकिस्तान की टीम से T20 वर्ल्ड कप 2021 की हार, एशिया कप 2022 की हार का बदला लेना है बल्कि 15 साल का इंतजार इस वर्ल्ड कप में खत्म करना है.

अब आते हैं अपने उस रिकॉर्ड के ऊपर जो दो बड़े भारतीय खिलाड़ियों की नजर में बना हुआ है. वह रिकॉर्ड है वर्ल्ड कप में अभी तक बनाए सबसे ज्यादा रनों का. यह अपने नाम कर रखा है श्रीलंका के महान खिलाड़ी महिला जयवर्धने ने. जयवर्धने टी20 वर्ल्ड कप की 431 पारियों में 1016 रन बना लिए थे. तभी से ये रिकॉर्ड इनके नाम बना हुआ है.

ऐसे में टीम इंडिया के 2 बड़े खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली की नजर में यह रिकॉर्ड होगा जो कि इस को तोड़ना चाहेंगे. अगर रोहित शर्मा की बात करें तो रोहित शर्मा ने अब तक 33 T20 वर्ल्ड कप मुकाबले खेले हैं जिसमें 847 रन बनाए हैं यानी वह सिर्फ 169 रन दूर हैं. वहीं विराट कोहली की बात करें तो विराट कोहली ने 21 मैचों में 845 रन बनाए हैं और केवल 171 रन इस रिकॉर्ड से दूर हैं. ऐसे में आशा जताई जा रही है कि टीम इंडिया के ये 2 बड़े खिलाड़ी जयवर्धने के स्कोर को इस वर्ल्ड कप में तोड़ देंगे.

ना सिर्फ टीम इंडिया के 2 बड़े खिलाड़ी हैं बल्कि ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज प्लेयर डेविड वॉर्नर भी रोहित शर्मा और विराट कोहली के साथ रेस में लगे हुए हैं. डेविड वार्नर के रन की बात करें तो 30 मैचों में 765 रन बना चुके हैं, सिर्फ 254 रन के रिकॉर्ड से दूर हैं. हलांकि विराट कोहली और रोहित शर्मा के पास मौका ज्यादा है क्योंकि इनके रन वर्ल्ड कप में ज्यादा हैं. अब ये देखने वाली बात होती है भारत के 2 बड़े खिलाड़ी में से कौन सा खिलाड़ी सामने निकल कर आता है या फिर ऑस्ट्रेलिया का प्लेयर बाजी मार ले जाता है.