logo-image

Kohli T20 WC : टीम फिसड्डी लेकिन कोहली बने नंबर 1, मचा दिया धमाल

Virat Kohli T20 World Cup 2022 : वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है.

Updated on: 14 Nov 2022, 09:48 AM

highlights

  • कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर रहे
  • कोहली ने दिखाया विराट रूप
  • 296 रन 6 मैचों में बनाए

नई दिल्ली:

Virat Kohli T20 World Cup 2022 : वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है. बल्लेबाजी, गेंदबाजी या फिर हो कप्तानी सभी में टीम पिछड़ी नजर आई है. फिर भी टीम ने सेमीफाइनल तक का रास्ता सफर तय किया क्योंकि टीम इंडिया के रन मशीन यानी किंग कोहली का बल्ला इस वर्ल्ड कप में खूब चला. इस वर्ल्ड कप में कोहली ने दिखा दिया कि जब भी बड़ी मैचों की बात आती है तो यह खिलाड़ी हमेशा आगे निकल कर सामने आता है. इस विश्व कप में कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर रहे हैं. कोहली के बल्ले से 6 मैचों में 296 रन निकले हैं. आज हम आपको बताते हैं विराट कोहली के t20 विश्व कप 2022 के कुछ आंकड़ों के बारे में जो उन्होंने इस बार अपने बल्ले से धमाकेदार अंदाज में निकाले हैं.

विराट के बल्ले से निकले हैं इतने छक्के

सबसे पहले बात करते हैं छक्कों की. विराट कोहली हमेशा से एक ऐसे खिलाड़ी के रूप में नजर आते हैं जो सिंगल या डबल्स पर ज्यादा निर्भर रहते हैं. बॉल को हवा में कम ही रखते हैं. इस बार भी ऐसा देखने को मिला. विराट कोहली ने संयम के साथ अपनी पारियां खेली हैं. विराट कोहली के बल्ले से 6 मैचों में 8 छक्के निकले हैं.

चौके ही विराट की ताकत

विराट कोहली चौकों को अपनी ताकत बनाते हैं. आंकड़ों की बात करें तो 6 मैचों में 25 चौके मारे हैं. यानी साफ है जब बात आती है पारी को संभालने की तो सिंगल्स पर आ जाते हैं और जब बात आती है स्लॉग ओवर्स में तेजी से रन बनाने की तो विराट कोहली का बल्ला चौके लगाने लगता है.

विराट के बल्ले से निकले इतने रन

विराट कोहली ने वर्ल्ड कप 2022 के मैचों में 296 रन बनाए हैं. इस विश्व कप में कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर रहे हैं. विराट कोहली हमेशा से टॉप 4 में बने रहे. उम्मीद करते हैं विराट कोहली का बल्ला इसी तरीके से आगे आने वाली सीरीजों में चलता रहेगा और टीम इंडिया के लिए जीत दिलाने में अहम योगदान देता रहेगा.